आजमगढ़

UP : साली की शादी से लौट युवक ने किया पत्नी का कत्ल, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे

Arun Mishra
4 Dec 2020 3:55 PM GMT
UP : साली की शादी से लौट युवक ने किया पत्नी का कत्ल, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे
x
आजमगढ़ के कातिल जीजा ने अपनी साली की शादी का दहेज नगवार गुजरा. इतना कि वो गुनाहगार बन गया.

आजमगढ़ : शादी में दहेज न मिलने पर विवाहिता को पीटने या प्रताड़ित करने के मामले तो आपने खूब सुने होंगे. लेकिन यहां मामला इससे अलग है. दरअसल, साली की शादी में बाइक दिए जाने से नाराज जीजा करीब दस साल पहले हुई अपनी शादी की कसमों को भूल गया. और खुद के लिए बाइक या रुपये की मांग करने लगा. मांग पूरी न होने पर उसने अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी.

साली की शादी में बाइक दिए जाने से था नाराज

घटना आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना इलाके के अमदही गांव की है. जौनपुर जिले के निवासी पन्नालाल ने करीब दस साल पहले अपनी बड़ी बेटी रेखा की शादी उड़ली गांव के गुड्डू के साथ बड़े धूमधाम से की थी. उन्होंने बेटी को दान-दहेज भी दिया था. परिजनों के मुताबिक करीब एक साल पहले उन्होंने अपनी छोटी बेटी की शादी की जिसमें उन्होंने बाइक भी दी. साली की शादी में बाइक देने से नाराज बड़ी बेटी का पति अपनी पत्नी से बाइक या रूपये की मांग करने लगा. पति गुड्डू की मांग से तंग पत्नी रेखा ने अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी.

शराब पीकर पत्नी को मार दी गोली

आरोप है कि गुड्डू बार-बार बाइक की मांग करता रहा, जिसको लेकर दोनों के बीच आए दिन विवाद होने लगा. इसी बीच वो करीब चार दिनों पहले पत्नी रेखा को लेकर अपने मामा के घर आजमगढ़ पहुंचा. यहां दूसरे दिन इसने देर रात शराब पी और पत्नी से बाइक की मांग करने लगा. विवाद के बीच असलहे से रेखा को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. रेखा की मौत के बाद वो लोग उसके शव को अस्पताल में छोड़कर फरार हो गये.

पांच लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा

इस मामले में पुलिस का कहना है कि घटना के संबंध में मृतक महिला के पिता की तहरीर पर पति समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस पति सहित उसके चार भाइयों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

Next Story