आजमगढ़

आज़मगढ़ में ट्रैक्टर पलटने से हुए हादसे में मृतक हरिलाल के परिजनों से मिले रिहाई मंच महासचिव राजीव यादव

Shiv Kumar Mishra
8 Sep 2022 1:56 PM GMT
आज़मगढ़ में ट्रैक्टर पलटने से हुए हादसे में मृतक हरिलाल के परिजनों से मिले रिहाई मंच महासचिव राजीव यादव
x

निज़ामाबाद/आज़मगढ़ 8 सितंबर 2022. आज़मगढ़ के रसूलपुर गांव के दलित मजदूर हरिलाल की ट्रैक्टर पलटने से हुई दर्दनाक मौत के बाद रिहाई मंच के प्रतिनिधि मंडल ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की. प्रतिनिधि मंडल में रिहाई मंच महासचिव राजीव यादव, एडवोकेट विनोद यादव, अवधेश यादव और अबू फ़ैज़ शामिल थे. मृतकों और घायलों के लिए की मुआवजे की मांग की.

रिहाई मंच महासचिव राजीव यादव को मृतक हरिलाल के पुत्र सत्यवान ने बताया कि 2 सितंबर की सुबह मजदूरी करने के लिए निकले तो साढ़े 9 बजे के करीब सरायमीर रोड पर बीनापारा-रसूलपुर के बीच ट्रैक्टर ट्राली पलट गई. इस दुर्घटना में उनके पिता समेत ड्राइवर शिवमूरत यादव की मृत्यु हो गई और उमाशंकर और रमेश गंभीर रूप से घायल हो गए. बुरी तरह से जख्मी उमाशंकर ने बताया कि फेफड़े में इंफेक्शन हो गया है पानी भरने की शिकायत है तो वहीं रमेश के पैर में गंभीर चोट आई है.

मृतक हरिलाल की पत्नी सुभावती ने बताया कि उनकी पांच लड़कियां और दो लड़के हैं, जिसमें दो लड़कियों और एक लड़के की शादी हो चुकी है. मृतक हरिलाल परिवार के कमाने वाले सदस्य थे. मृतक का कच्चा मकान है. उन्हें किसान सम्मान निधि भी मिलती थी ऐसे में किसान बीमा के तहत परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए.

रिहाई मंच महासचिव राजीव यादव ने मृतक हरिलाल के परिजनों को 20 लाख रुपए और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास देने और गंभीर रूप से घायल उमाशंकर और रमेश के ईलाज के लिए दो-दो लाख रुपए की मांग की. मृतक ड्राइवर शिवमूरत यादव को भी 20 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए.

Next Story