आजमगढ़

एयरपोर्ट से लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के किनारे के गावों में किसानों की बैठकों का सिलसिला तेज, नहीं देंगे जमींन

Shiv Kumar Mishra
19 March 2023 11:39 AM GMT
एयरपोर्ट से लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के किनारे के गावों में किसानों की बैठकों का सिलसिला तेज, नहीं देंगे जमींन
x

आजमगढ़ 19 मार्च 2023. जमीन जाने के डर से आजमगढ़ एयरपोर्ट से लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के किनारे के गावों में बैठकों का सिलसिला तेज हुआ. किसान एकता समिति ने आजमगढ़ एयरपोर्ट के करीब सांती गांव में और पूर्वांचल किसान यूनियन ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के बगल के भेलारा, बरामदपुर, कलवारी बांध गावों में बैठकें की.


सांती गांव में हुई बैठक में ग्राम वासियों ने कहा की एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए उनके और आस पास के गावों की जमीनों को चिन्हित किया जा रहा है. किसान एकता समिति के नेताओं ने कहा की अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की मांग कभी नहीं की गई थी पर सरकार विस्तारीकरण के नाम पर किसानों को उजाड़ने की जिद पाल ली है. इस पूरे इलाके के गांव जमीन जमीर बचाने की लड़ाई अंतिम दम तक लड़ेंगे. बैठक में राम संभार प्रजापति, महेंद्र यादव, किसान नेता राजीव यादव, विनोद यादव, योगेंद्र यादव, राम विलास, नंदलाल यादव, प्रकाश रंजन राय, महादेव यादव, लालमन यादव, बलराम यादव, हरिराम यादव, सुदामा यादव, लौटन यादव, चंद्रदेव यादव आदि मौजूद रहे.


पूर्वांचल किसान यूनियन के महासचिव वीरेंद्र यादव ने आजमगढ़ सुलतानपुर जिले के बॉर्डर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के बगल के भेलारा, बरामदपुर, कलवारी बांध गाँव में किसानों मजदूरों के साथ बैठक की. गाँव की जमीनों को पूंजीपतियों को देने का विरोध किया गया और आन्दोलन की रणनीति बनाई गई. बैठक में श्याम नरायन यादव, सजीवन भारती, खुलदीप मौर्या, रामदेव पाल, बृजेश मिश्रा, शकुन्तला सरोजा, अशरफी, सरिता, गीता, अनारा, रामसेवक, कैलाशी देवी आदि मौजूद रहे.

Next Story