आजमगढ़

आजमगढ़ में टूट गई धर्म की दीवार: मुस्लिम लड़की ने बदला धर्म, हिंदू बनकर लड़के से रचाई शादी

Shiv Kumar Mishra
15 July 2022 8:05 AM GMT
आजमगढ़ में टूट गई धर्म की दीवार:  मुस्लिम लड़की ने बदला धर्म, हिंदू बनकर लड़के से रचाई शादी
x

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के अतरौलिया क्षेत्र में स्थित मंदिर परिसर का माहौल उस समय एक नई इबारत को लिख गया. जब एक मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म अपना कर अपने हिंदू प्रेमी के गले में वरमाला डालकर उसे अपना जीवन साथी बना लिया. मंदिर परिसर में सात फेरों के साथ प्रेमी युगल को परिजनों व गणमान्य लोगों द्वारा नवदंपत्ति को खुशमय जीवन का आर्शीवाद दिया गया.

इस विवाह में दोनों पक्ष के परिजन पहुंचे और नवदंपति के सुखमय जीवन की कामना की.

जानकारी के मुताबिक, अतरौलिया क्षेत्र के खानपुर फतेह गांव निवासी सूरज को 2 वर्ष पहले हैदरपुर खास गांव की एक मुस्लिम लड़की मोमिन खातून से प्रेम हो गया. दोनों का प्यार जब परवान चढ़ा तो वे परिजनों के चोरी छुप-छुप कर मिलने-जुलने और एक साथ जीने मरने की कसम खाने लगे. लेकिन इस बात की जानकारी जब लड़की के घरवालों को हुई तो धर्म के कारण ऐतराज जताने लगे, जबकि प्रेमी के परिजनों को कोई ऐतराज नहीं था.

दोनों ने तोड़ दी धर्म की दीवार

यही नहीं. प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी व उसके परिजनों पर दबाव भी बनाया कि वे इस्लाम धर्म को अपना ले. लेकिन प्रेमिका ने मना कर दिया. इसी बीच दोनों ने शादी करने की ठानी और धर्म की आड़े आ रही दीवार को तोड़ने का फैसला किया. दोनों ने आज क्षेत्र के सम्मो माता मंदिर में हिन्दू रिति रिवाज से शादी की. इस दौरान नवदंपत्ति के घर वालें व क्षेत्र के संभ्रांत लोग मौजूद रहे.

Next Story