आजमगढ़

यूपी: गांव में डबल मर्डर से सनसनी, चुनावी रंजिश में बाप-बेटे की गोली मारकर हत्या

Shiv Kumar Mishra
16 Aug 2020 9:15 AM GMT
यूपी: गांव में डबल मर्डर से सनसनी, चुनावी रंजिश में बाप-बेटे की गोली मारकर हत्या
x

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के घुड़सहना नाऊपुर गांव में प्रधानी के चुनाव को लेकर देर शाम पिता और पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पिता और पुत्र की मौत के बाद ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर दिया. जिसकी वजह से स्थिति काफी तनावपूर्ण बनी हुई है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि मृतक और हत्यारा दोनों हिस्ट्रीशीटर हैं, जिनके नाम पर कई आपराधिक मुकदमे भी दर्ज हैं. इस दोहरे हत्याकांड से गांव में दहशत का माहौल है.

इस घटना में तीन लोगों के शामिल होने की बात सामने आई है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों को पकड़ने के लिए जगह-जगह छापे मारे जा रहे हैं. उन पर 25 हजार का इनाम भी रख दिया है. जल्दी ही हत्यारों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि घुड़सहना नाऊपुर ग्राम पंचायत के रसूलपुर दुधहर गांव के ग्राम प्रधान लालबहादुर यादव और हीरालाल के बीच ग्राम प्रधानी चुनाव को लेकर रंजिश चल रही थी. इसी रंजिश को लेकर गुरुवार की देर शाम घर के बाहर खड़े हीरालाल उर्फ मिठाई यादव और उनके पुत्र तेज यादव को गोली मार दी गई.

डबल मर्डर से मची सनसनी

गंभीर रूप से घायल होने बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया. हीरालाल ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, लेकिन उसके बेटे ने लालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर दम तोड़ दिया. पिता और पुत्र की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और सड़क जाम कर प्रदर्शन करने लगे. मौके पर पुलिस के आला अधिकारी और भारी पुलिस बल के साथ मौके पर जमे हुए हैं.

ग्रामीणों ने सड़क को किया जाम

आजमगढ़ के एसपी प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह का इस मामले में कहना है कि गांव की प्रधानी को लेकर यह झगड़ा था. सुरेंदर और उसके दो साथियों ने हीरालाल और उसके बेटे पर गोली चला दी. जिसमें बाप-बेटे की मौत हो गई. पुलिस को अपनी तफ्तीश में पता चला है कि मृतक हीरालाल पर भी कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.

Next Story