बांदा

यमुना मे पलटी नाव 30 से ज्यादा डूबे,4 के शव बरामद 17 अभी लापता

Desk Editor
12 Aug 2022 5:53 AM GMT
यमुना मे पलटी नाव 30 से ज्यादा डूबे,4 के शव बरामद 17 अभी लापता
x

मर्का थाना क्षेत्र में गुरुवार दोपहर उफनाती यमुना की बीच धारा में नाव पलट गई। नाव में सवार 30 से ज्यादा लोग डूब गए, इनमें 15 तैर कर किसी तरह बाहर निकल आए। चार लोगों के शव गोताखोरों ने निकाल लिए हैं। इनमें दो महिलाएं, एक पुरुष और एक बच्चा है। बाकी अभी लापता हैं। कुल 17 लोग अभी भी लापता हैं। एसडीआरएफ की टीमें उनकी तलाश कर रही हैं। मर्का से हर रोज सैकड़ों लोग नावों से यमुना पार कर फतेहपुर, प्रयागराज आते-जाते हैं।

नाविक एक बार में नाव में 40-50 लोगों को एक ओर से दूसरी ओर ले जाते हैं। गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे मर्का से नाव में करीब 50 लोग सवार होकर फतेहपुर जा रहे थे। पानी का बहाव तेज होने से नाव बीच धारा में अनियंत्रित हो गई। उसमें लगा पाल तेज हवा में एक तरफ उड़ा और नाव पलट गयी। नाव में सवार सभी लोग पानी में समा गए। नाविक समेत जिन 15 लोगों को तैरना आता था, उनमें कोई बांस तो कोई नाव में रखे ट्यूब के सहारे बाहर निकल आया। नाविक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। तैरकर बाहर निकले लोगों ने बताया कि नाव में करीब 50 लोग सवार थे,

इसके अलावा उसमें तीन बाइक और सात साइकिलें भी लदी थीं। नाव पलटने की सूचना पर डीएम अनुराग पटेल, एसपी अभिनन्दन, डीआईजी विपिन मिश्रा और राज्यमंत्री रामकेश निषाद यमुना किनारे पहुंच गए। गोताखोरों को यमुना में उतारा गया।

जिले में मौजूद एक एसडीआरएफ की टीम भी उतरी। टीम ने तीन शव बाहर निकाले हैं, इनमें फतेहपुर की फुलवा (45), राजरानी (40) और मर्का के दिनेश का एक साल का बेटा किशन शामिल है। एक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने नाविक बाबू निषाद को हिरासत में ले लिया है। उसने बताया पतवार टूटने से हादसा हो गया।

Next Story