बांदा

गर्लफेंड से झगड़ा करने के बाद युवक ने किया Instagram Live, फिर दे दी जान, लाइव के दौरान जुड़े उसके दोस्तों ने की थी गुजारिश पर उसने एक न सुनी

Arun Mishra
9 April 2023 4:38 AM GMT
गर्लफेंड से झगड़ा करने के बाद युवक ने किया Instagram Live, फिर दे दी जान, लाइव के दौरान जुड़े उसके दोस्तों ने की थी गुजारिश पर उसने एक न सुनी
x
युवक के लाइव के दौरान जुड़े उसके दोस्तों ने उसे ये कदम ना उठाने के लिए बहुत कहा, सबने उससे आत्महत्या न करने की गुजारिश भी की, लेकिन युवक ने किसी की नहीं सुनी

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां एक युवक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर लाइव आत्महत्या कर ली. युवक के लाइव के दौरान जुड़े उसके दोस्तों ने उसे ये कदम ना उठाने के लिए बहुत कहा, सबने उससे आत्महत्या न करने की गुजारिश भी की, लेकिन युवक ने किसी की नहीं सुनी और फांसी पर लटकर सुसाइड कर ली. बता दें कि युवक मुबंई में रहकर पेंटिग का काम करता था, वो कुछ दिन पहले ही मुंबई से वापिस अपने घर आया था. पुलिस के मुताबिक अतर्रा तहसील में इंस्टाग्राम में लाइव आकर होटल में जिस युवक ने फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या की उसका पैथोलॉजी में काम करने वाली स्नातक छात्रा से लव अफेयर चल रहा था.

युवक मुंबई से अपनी प्रेमिका से मिलने बांदा के आया था और यहां एक होटल में रुका हुआ था. पुलिस के मुताबिक मृतक ने करीब 2 से 3 घंटे तक प्रेमिका से फोन पर बात की थी. दोनों के बीच किसी बात पर झगड़ा होने के बाद उसने शराब पी और आत्महत्या करने से पहले सोशल मीडिया पर दो अलग-अलग पोस्ट डाली, उसमें एक पोस्ट में उसने लिखा था कि 'आज सभी को मेरी राम राम गुड बाय.' अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

लाइव के दौरान की आत्महत्या

दरअसल फतेहगंज के ग्राम पीआर धोबिन पुरवा निवासी भगवानदीन का 30 वर्षीय पुत्र राहुल श्रीवास्तव मुंबई में पेंटिंग का काम करता था. गुरुवार को मुंबई से अतर्रा पहुंचा और बस स्टॉप के पास सुबह एक होटल में कमरा लेकर रुक गया. करीब 12 बजे उसने अपना मोबाइल सामने रख इंस्टाग्राम में लाइव आकर बाथरूम की खिड़की से रस्सी का फंदा लगा लिया, ये सब जब पानीपत के अतुल ने लाइव देखा तो उसने सब दोस्तों को फोन कर इसकी जानकारी दी. जिसके बाद सारे दोस्त लाइव पर जुड़ गए. सभी दोस्त लाइव आत्मघाती कदम उठाते राहुल को देख रहे थे, सभी उसे रोकने की कोशिश करते रहे. लाइव के दौरान सभी एक दूसरे से कहते रहे कोई तो उसे रोको… कहां है वो पता करो..लेकिन राहुल ने किसी की नहीं सुनी, और देखते ही देखते उसने मौत को गले लगा लिया.

खुदकुशी करने के समय दोस्तों ने उसे रोकने की कोशिश की थी, इस बात की जानकारी दोस्तों ने राहुल के परिजनो को भी दी थी, लेकिन जगह का पता ना होने के कारण वह पहुंच नहीं सके थे. युवक के सुसाइड का लाइव वीडियो किसी दोस्त ने बनाकर इंटरनेट पर वायरल कर दिया. स्वजन का कहना है कि युवक ने प्रेम प्रसंग की वजह से ऐसा खौफनाक कदम उठाया. युवक ने इंस्टाग्राम में डाली गई पोस्ट में यह भी लिखा था कि 'मम्मी पापा मुझे माफ करना मैं बहुत मजबूर हूं और भाई मैं मरने जा रहा हूं.' पुलिस इन सभी बिंदुओं की जांच कर रही है.

हत्या है या आत्महत्या जांच के बाद ही होगा खुलासा

मृतक के परिजन के पास लड़के के दोस्त का फोन आने पर काफी परेशान होकर फतेहगंज थाने में एक प्रार्थना पत्र दिया कि बेटे ने आत्महत्या कर ली है. ऐसा एक फोन हमारे पास बाहर से आया है उसके दोस्त का और इंस्टाग्राम की वह तस्वीर भी पुलिस को शेयर की गई. वहीं होटल मैनेजर ने देखा कि यह व्यक्ति सुबह से शाम हो गई बाहर नहीं आया, क्या कारण है. बाथरूम की तरफ से जाकर खिड़की से झांक कर देखा तो लड़का रस्सी पर लटका हुआ था. जिसके बाद तत्काल पुलिस को फोन किया गया. जिसके बाद आधार कार्ड के आधार पर घर का पता लगाया गया और उन्हे बुलाया गया.

मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक श्रीनिवास मिश्र भारी फोर्स बल के साथ पहुंचे साथ में फॉरेंसिंग की टीम भी मौके पर आकर नमूने निशान फोटोग्राफी की गई. शराब की बोतल मोबाइल फोन टी-शर्ट कपड़े मिले सिगरेट की डिब्बी भी साथ में मिली, श्रीनिवास मिश्र ने बताया की सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है यह हत्या है या आत्महत्या जांच के बाद ही खुलासा हो पाएगा.

Next Story