बांदा

एक्‍शन मोड में योगी सरकार, देर रात हटाए गए बांदा के डीएम, ASP सस्पेंड

सुजीत गुप्ता
15 Sep 2021 5:31 AM GMT
एक्‍शन मोड में योगी सरकार, देर रात हटाए गए बांदा के डीएम, ASP सस्पेंड
x

शिकायतों और अनियमितताओं को लेकर योगी सरकार लगातार एक्‍शन मोड में है। प्रदेश सरकार ने मंगलवार देर रात बांदा के जिलाधिकारी का तबादला करते हुए वहां नए डीएम की तैनाती कर दी है। बताया जा रहा है कि प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के कामकाज की लगातार समीक्षा हो रही है। इसके साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक महेन्‍द्र प्रताप सिंह को सस्‍पेंड कर दिया गया है।

बांदा के जिलाधिकारी पद से ट्रांसफर कर आनंद कुमार सिंह द्वितीय को विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा, लखनऊ बनाया गया है। उनकी जगह पर विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा रहे अनुराग पटेल को बांदा का नया डीएम बनाया गया है। अनुराग पटेल इससे पहले कृषि उत्पादन आयुक्त ब्रांच में विशेष सचिव थे उधर, महेंद्र प्रताप चौहान को सस्‍पेंड किए जाने के बाद पीएसी सीतापुर में तैनात रहे लक्ष्मी निवास मिश्र को बांदा में एएसपी के पद पर तैनाती दी गई है।

ये कार्रवाई बांदा में हो रहे अवैध रेत खनन के मामले में हुई है. मध्य प्रदेश के जरिए हो रहे इस अवैध खनन में प्रशासन ने जांच के आदेश दिए थे. मामले की जांच के लिए एसटीएफ का गठन किया गया था. एसटीएफ की प्रारंभिक जांच में महेंद्र प्रताप सिंह को दोषी पाया गया है.इसी जांच रिपोर्ट के आधार पर देर रात उन्हें निलंबित कर दिया गया है।


Next Story