बांदा

Mukhtar Ansari : मुख्तार अंसारी की यूपी वापसी का खेल शुरू

Shiv Kumar Mishra
4 April 2021 2:18 PM GMT
Mukhtar Ansari : मुख्तार अंसारी की यूपी वापसी का खेल शुरू
x

बाहुबली से नेता बने मऊ के बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) जल्द ही उत्तर प्रदेश की जेल में होंगे। अंसारी को पंजाब से यूपी जेल शिफ्ट करने का काउंटडाउन शुरू हो गया है। आईजी चित्रकूट की माने तो यूपी की बांदा पुलिस मुख्तार मुख्तार अंसारी को वापस लाने के लिए सोमवार को भेजी जाएगी। इस बीच खबर यह भी है कि 8 अप्रैल से पहले अंसारी को यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट किया जा सकता है।

दरअसल मुख्तार अंसारी काफी दिनों से पंजाब की जेल में बंद है। यूपी की जेल में लाने के लिए योगी आदित्यनाथ और कैप्टन सरकार के बीच तकरार चल रही थी। ऐसे में योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट का सहारा लेना पड़ा। सुप्रीम कोर्ट ने बाहुबली विधायक को यूपी की जेल में शिफ्ट करने का आदेश पंजाब सरकार को दिया था।

8 अप्रैल तक यूपी की जेल में होगा बाहुबली विधायक

पंजाब के अपर मुख्य सचिव गृह ने यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को पत्र लिखकर मुख्तार की सुरक्षा को लेकर अपनी चिंता जताई है। चिट्ठी के मुताबिक मुख्तार अंसारी की कस्टडी ट्रांसफर होते ही उसे यूपी की बांदा जेल भेज दिया जाएगा। पंजाब सरकार ने यूपी सरकार से 8 अप्रैल से पहले मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस के हवाले करने की बात कही है। हालांकि चिट्ठी में मुख्तार की 12 अप्रैल को पंजाब में एक मामले को लेकर होने वाली सुनवाई का भी जिक्र किया गया है। लेकिन ये सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करवाई जाएगी।

पंजाब सरकार को अंसारी की सुरक्षा की चिंता, की ये मांग

इस चिट्ठी में पंजाब के अपर मुख्य सचिव गृह ने मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए कड़े इंतजाम करने को कहा है। साथ ही मेडिकल व्यवस्थाएं भी मुहैया करेने के लिए कहा गया है। पंजाब सरकार ने खत में मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता जाहिर की है। यही नहीं मुख्तार की शिफ्टिंग के लिए वाहन का बंदोबस्त करते वक्त उसकी मेडिकल रिपोर्टस का भी ध्यान रखने की बात कही गई है।

Next Story