बांदा

प्रेमिका के बुलाने पहुंचे प्रेमी की पिता-भाई व पति ने की थी नृशंस हत्या

Shiv Kumar Mishra
17 Aug 2022 7:11 AM GMT
प्रेमिका के बुलाने पहुंचे प्रेमी की पिता-भाई व पति ने की थी नृशंस हत्या
x

बांदा। पुलिस ने तीन माह पूर्व गायब हुए नगर पालिका परिषद बांदा के सफाई कर्मी की हत्या का पर्दाफाश कर घटना में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। पिता के कहने पर प्रेमिका ने प्रेमी को घर बुलाया था, उसके बाद उसे शराब पिलाकर भाई व पति ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी थी। हत्या के बाद शव को कुल्हाड़ी टुकड़े-टुकड़े कर बोरे में भर कर नाले में फेंक दिया था।

अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि 13 मई 2022 की रात्रि को धीरू पुत्र गंगादीन निवासी त्रिवेणी थाना मटौंध जनपद बांदा की कोतवाली नगर पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। पुलिस को विवेचना के दौरान मृतक धीरू का थाना कोतवाली नगर के निवासी सुनील श्रीवास की पत्नी प्रेमवती से प्रेम प्रसंग का पता चला। आगे की जांच में पता चला कि प्रेमवती के घरवालों ने बदनामी के डर से उसके माध्यम से फोन कर प्रेमी धीरू को घर बुलवाया, जहां उसके पिता ने उसे शराब पिलाई। इसके बाद पिता और अन्य परिवारी जनों ने कुल्हाड़ी से काटकर धीरू की हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर मनीपुर के पास नाले में फेंक दिया गया। वारदात के बाद उसकी मोटरसाइकिल को अतर्रा के पास लावारिस छोड़ कर मोबाइल फेंक दिया था। पिछले दिनों धीरू की मोटरसाइकिल बदौसा थाना क्षेत्र में लावारिस बरामद कर ली गई थी।

जब इस मामले में संदिग्ध परिवारी जनों से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तब पूरे मामले का खुलासा हुआ जिसके आधार पर पुलिस ने मनीपुर के नाले से मृतक की हड्डियां बरामद की और उसके बाद चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया था। इस हत्या की घटना में प्रेमिका प्रेमवती पत्नी सुनील श्रीवास निवासी मर्दाननाका शहर कोतवाली बांदा व दादूराम पुत्र कल्लू उर्फ कालका निवासी पड़ुई फरार हैं। जबकि इसमें मुख्य अभियुक्त कल्लू श्रीवास पुत्र सुखलाल उर्फ सक्खू निवासी पड़ुई के साथ वारदात मेंउसका बेटा, दामाद सहित अन्य लोग शामिल थे।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना का खुलासा करने में एसओजी और कोतवाली पुलिस का अहम रोल रहा। इस मामले में छोटू पुत्र कल्लू श्रीवास, कल्लू श्रीवास पुत्र सुखलाल उर्फ सुक्खू निवासी ग्राम पडुई शहर कोतवाली, सुनील श्रीवास पुत्र हीरालाल निवासी मर्दन नाका और दिनेश पुत्र रतनलाल निवासी खुटला कोतवाली नगर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी अभियुक्तों को जेल भेजते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Next Story