बागपत

बागपत: पश्चिम यूपी के जाने माने राजनेता पूर्व मंत्री नवाब कोकब हमीद का निधन, सीएम ने जताया शोक

Special Coverage News
31 Oct 2018 4:02 PM GMT
बागपत: पश्चिम यूपी के जाने माने राजनेता पूर्व मंत्री नवाब कोकब हमीद का निधन, सीएम ने जताया शोक
x

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोक प्रति नेताओं में शुमार रहे और कई बार विधायक रहे नवाब बागपत कोकब हमीद साहब लंबी बीमारी के चलते दुनिया ए फानी को अलविदा कह गए। मरहूम कोकब हमीद एक नेक दिल और मिलनसार और ईमानदार नेताओं में गिने जाते थे।


जीवन भर चौधरी चरण सिंह की सियासत का स्तंभ बन कर सियासत करते रहे। नवाब कोकब हमीद राष्ट्रीय लोकदल के संस्थापकों में गिने जाते थे। लेकिन पिछले कुछ सालों से वह बसपा में शामिल हो गए थे। स्पेशल कवरेज न्यूज़ पोर्टल कोकब हमीद को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता है।


सूबे की राजनीति के खास चेहरों में से एक नवाब कोकब हमीद वर्ष 1985 में बागपत सीट से कांग्रेस के टिकट पर पहली बार विधायक चुने गए थे। साल 2012 का आखिरी चुनाव बागपत सीट से उन्होंने रालोद के टिकट पर लड़ा, लेकिन वह बसपा की हेमलता चौधरी से हार गए थे। सूबे के पर्यटन मंत्री भी रहे। कुछ दिन बाद वह बीमार पड़ गए। पिछले करीब पांच साल से वह बीमार चल रहे हैं। मंगलवार को उनके आवास पर परिचितों और समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा। आज उन्होंने अपने जीवन की अंतिम साँस ली।


उनके निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश ने एक जमीनी नेता को खो दिया है जिसकी भरपाई करना नामुमकिन है, प्रदेश सरकार उनके परिवार के साथ कंधे से मिलाकर इस दुःख की घड़ी में उनके साथ खड़ी है।

Next Story