बहराइच

सरकारी जमीनों पर अवैध कब्ज़ा करके भाड़े पर दे रहे है जमीन, जिले के आला अधिकारी से लेकर प्रशासन मौन

Swapnil Dwivedi
13 Oct 2020 5:15 AM GMT
सरकारी जमीनों पर अवैध कब्ज़ा करके भाड़े पर दे रहे है जमीन, जिले के आला अधिकारी से लेकर प्रशासन मौन
x

शिवम त्रिवेदी

बहराइच। जहाँ एक तरफ उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार अवैध कब्जे को रोकने के लिए सभी जिले के आला अधिकारियों को आदेश दिया है. वही बहराइच जिले में सरकारी जमीन पर लोगो ने कब्जा कर लिया और कब्ज़ा करने के बाद भाड़े पर भी दिया जाता है.जिससे कब्जे करने वाले भाड़े पर मोटी रकम देकर सरकारी जमीन लेते है.

मामला बहराइच जिले के आसाम चौराहे से गल्लामंडी चौराहे तक का है. जहाँ पर लोग, सरकारी जमीन को कब्ज़ा करके , फिर उसको भाड़े पर दे दिया जाता है. मगर जिले के आला अधिकारी से लेकर जिले का शासन- प्रशासन तक मौन है. सवाल आखिर सरकारी जमीन को कब्ज़ा करके , भाड़े पर कैसे दिया जा रहा है?

क्यों जिले का शासन - प्रशासन सरकारी जमीन का कब्ज़ा नहीं हटवा रहा है? आखिर क्यों उड़ाई जा रही है सरकार के आदेशों की धज्जियां, जमीन सरकार की और भाड़े पर दे रहे है यहाँ के कब्जेदार, सरकार के सभी नियमो को ताख पर रखकर , शासन- प्रशासन भी मौन है. अब ये देखना है, क्या अवैध कब्जा हटता है, और क्या कब्ज़ा करके भाड़े पर देने वालो के ऊपर कोई कार्यवाई होती है, जो सरकारी जमीनों का दुरपयोग कर रहे है, या कब्जेदारों के सामने बौना साबित होगा, जिले का शासन- प्रशासन!

Next Story