बहराइच

6 साल की बच्ची को जिंदा खा गया तेंदुआ, 12 घंटे बाद खेत में सिर्फ बच्ची का सिर मिला

सुजीत गुप्ता
2 Aug 2021 10:45 AM GMT
6 साल की बच्ची को जिंदा खा गया तेंदुआ, 12 घंटे बाद खेत में सिर्फ बच्ची का सिर मिला
x

बहराइच के मोतीपुर वन रेंज के जंगल से करीब 10 किमी दूर स्थित मिहींपुरवा तहसील के चंदनपुर गांव का है। यहां एक तेंदुआ 6 साल की एक बच्ची को पिता की गोद से छीनकर ले गया। मासूम का धड़ से अलग सिर 12 घंटे बाद घर से 300 मीटर दूर पड़ा मिला है।

गौरतलब है कि रविवार रात करीब 9 बजे मजरा कलंदरपुर निवासी देवतादीन यादव अपनी बेटी राधिका (अंशिका) के साथ घर के बाहर बने बरामदे में बैठे थे। तभी लाइट चली गई। अंधेरा होने के कारण पिता ने बेटी को अपनी गोद में बैठा लिया। इसी बीच अंधेरे का फायदा उठाकर एक तेंदुआ आया और पिता की गोद से मासूम बेटी को छीन ले गया। पिता कुछ समझ नहीं पाए। वह चीखते हुए बाहर की ओर दौड़े, लेकिन पलक झपकते ही तेंदुआ बच्ची को लेकर भाग गया।

देवतादीन की चीख-पुकार सुन आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। तेंदुआ के बच्ची को उठा ले जाने की जानकारी पर ग्रामीणों ने बच्ची को ढूंढ़ने का काफी प्रयास किया। लेकिन मासूम कहीं भी नहीं मिली। वहीं वन विभाग को भी मामले की सूचना दी गई। वन विभाग की टीम के साथ पुलिस, परिजन और ग्रामीण रातभर बच्ची को ढूढ़ते रहे, लेकिन मासूम कहीं नहीं मिली

सोमवार को 12 घंटे बाद घर से करीब 300 मीटर दूर खेत में बच्ची का सिर मिला है। जबकि धड़ गायब था। मासूम का कटा सिर देखकर परिजन वहीं सदमा खाकर गिर पड़े। वन विभाग और पुलिस ने आसपास बच्ची की बॉडी ढूढ़ने का प्रयास किया। लेकिन वह नहीं मिली। वहीं डीएफओ आकाशदीप ने बताया कि बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा।

Next Story