बलिया

मजदूर की बेटी के खाते में जब अचानक आ गए 10 करोड़ रुपये, हैरान हुआ परिवार

Arun Mishra
22 Sep 2020 2:59 PM GMT
मजदूर की बेटी के खाते में जब अचानक आ गए 10 करोड़ रुपये, हैरान हुआ परिवार
x
इतनी बड़ी धनराशि खाते में आने के बाद गरीब किशोरी और उसके परिजन हैरान-परेशान हैं.

बलिया : यूपी में बलिया जिले के बांसडीह थाना क्षेत्र के रुकनपुरा गांव की एक गरीब किशोरी के खाते में 10 करोड़ रुपये डिपॉजिके बट होने से हड़कंप मच गया. अकाउंट होल्डर किशोरी बांसडीह थाना क्षेत्र के रुकनपुरा गांव की रहने वाली है. इलाहाबाद बैंक (Allahabad Bank) ने खाते से लेन-देन पर रोक लगा दी है. जबकि इतनी बड़ी धनराशि खाते में आने के बाद गरीब किशोरी और उसके परिजन हैरान-परेशान हैं. फिलहाल किशोरी ने पुलिस से जांच की गुहार लगाई है.

जानकारी के अनुसार, बलिया के बांसडीह थाना क्षेत्र के रुकनपुरा गांव में रहने वाले सूबेदार साहनी की पुत्री सरोज का इलाहाबाद बैंक की बांसडीह शाखा में खाता है. सरोज खाते में लेनदेन करने बैंक पहुंची तो बैंक कर्मियों की बात सुनकर उसके होश उड़ गए. बैंक कर्मियों ने बताया कि सरोज के खाते में 9 करोड़ 99 लाख 4 हजार 736 रुपए डिपॉजिट होने के चलते उसके खाते के लेनदेन पर रोक लगा दी गई है. गरीब किशोरी के होश फाख्ता हो गए. ज्यादा जानकारी के लिए जब उसने बैंक मैनेजर से संपर्क किया तो बैंक मैनेजर ने गरीब किशोरी को ही बुरा भला कहा.

सरोज अपने परिजनों को लेकर भी बैंक गई लेकिन उसे कोई खास जानकारी नहीं मिली. ऐसे में किशोरी ने मामले की शिकायत पुलिस से की है. फिलहाल इस मामले को लेकर किशोरी और उसके परिजन हैरान परेशान नजर आ रहे हैं. उनकी समझ में नहीं आ रहा है कि किशोरी की खाते में इतनी बड़ी धनराशि कैसे और क्यों आ गई, जबकि बैंक के अफसर मामले को लेकर गोलमोल जवाब दे रहे हैं.

जांच में जुटे बैंक के अधिकारी

इलाहाबाद बैंक बांसडीह शाखा के वर्तमान प्रबंधक सरोज कुमार सिंह ने के अनुसार सरोज कुमारी पुत्री सूबेदार साहनी का खाता 2-8-2018 को खुला था. इस खाते में दस बीस हजार करके कई बार जमा हुए व निकले हैं. दो अगस्त 2018 से 22 जनवरी 2020 तक खाते में 17,59,120 जमा हुए हैं और 17,53,857 निकाल भी लिए गए हैं. फिलहाल पुलिस के साथ बैंक के अधिकारी जांच पड़ताल में जुटे है.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story