बलिया

मुस्लिम समाज का भाजपा के समर्थन देने से मुस्लिम समर्थक दलों में मचा है हड़कंप- दानिश अंसारी

Shiv Kumar Mishra
12 Dec 2022 8:24 AM GMT
मुस्लिम समाज का भाजपा के समर्थन देने से मुस्लिम समर्थक दलों में मचा है हड़कंप- दानिश अंसारी
x

Danish Ansari Ballia News: ख़बर उत्तर प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वफ्फ एवं हज मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली के दानिश पर दिए गए विवादित बयान पर पलटवार करतें हुए इसे मुस्लिम समाज के भाजपा के प्रति समर्थन की तिलमिलाहट करार दिया है । मंत्री ने कहा कि मुस्लिम समाज अब जागरूक हो गया है व वह एकजुट होकर तरक्की , रोजगार व शिक्षा की तरफ आगे बढ़ रहा है । जोकि मुस्लिम समाज को अपना वोट बैंक समझने वाले तथाकथित नेताओं की चिंताएं काफी बढ़ गई हैं । इस तरह के बयान इसी की तिलमिलाहट हैं । गौरतलब हों की शौकत अली ने दानिश को 2002 के गुजरात दंगो का पुत्र कहा था ।

सपा व AIMIM पर हमलावर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में मुस्लिम समाज अब जागरूक हो गया है । मुस्लिम समाज वर्तमान समय में अपने भला व बुरा से वाकिफ हो अमन की राह पर चल पड़ा है, उन्होने कहा कि मुस्लिम समाज अब एकजुट होकर तरक्की , रोजगार व शिक्षा की तरफ आगे बढ़ रहा है । सपा व ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी पर निशाना साधते हुए राज्य मंत्री ने कहा कि मुस्लिम समाज की तरक्की के साथ ही देश के विकास में इनकी भागीदारी अच्छी तस्वीर, मुस्लिम समाज को अपना वोट बैंक समझने वाले तथाकथित नेताओं को रास नहीं आ रही है । जिससे मुस्लिम समाज को अपना वोट बैंक समझें वालो नेताओं की चिंताएं काफी बढ़ गई हैं । इस तरह के बयान इसी की तिलमिलाहट हैं । उन्होंने कहा कि इस तरह के नेताओं की चाहत है कि मुस्लिम समाज हमेशा विकास से वंचित, अशिक्षित रहकर केवल उनका वोट बैंक बना रहे ।

अंसारी ने मुस्लिम समाज के उत्थान को लेकर भाजपा सरकार की जमकर वकालत कि उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुस्लिम समाज की तरक्की के लिए पूरी ईमानदारी से काम कर रहे हैं । यही कारण है कि अब मुस्लिम समाज भी खुलकर भाजपा के पक्ष में मतदान कर रहा है । उन्होंने दावा किया कि आजमगढ़ व रामपुर के लोकसभा के उप चुनाव तथा 50 फीसदी से अधिक मुस्लिम आबादी वाले रामपुर के विधान सभा के हालिया उपचुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत से यह स्पष्ट हो गया कि मुस्लिम समाज भी अब खुलकर भाजपा के प्रत्याशी को वोट कर रहा है । उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के आम लोगों ने असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी को सिरे से नकार दिया है । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि भाजपा के प्रति मुस्लिम समाज के समर्थन का रुख मुस्लिम समाज का रहनुमा बनने वाले दलों व नेताओं को बर्दाश्त नहीं हो पा रहा है । उन्होंने जोर देकर कहा कि कोई भी अब मुस्लिम समाज को बरगला व भड़का नही सकता । ऐसा करने वाले विफल होंगे ।

अमित कुमार सिंह

Next Story