बलिया

CM योगी के करीबी महंत पर हुआ जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे

Sujeet Kumar Gupta
4 Feb 2020 7:37 AM GMT
CM योगी के करीबी महंत पर हुआ जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे
x
महंत कौशलेंद्र गिरि अपने सहयोगियों के साथ स्कॉर्पियो से बेसवान गांव एक निमंत्रण में जा रहे थे

बलिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी माने जाने वाले श्रीनाथ बाबा मठ के मठाधीश महंत कौशलेंद्र गिरि पर सोमवार को कुछ लोगों ने जान लेवा हमला कर दिया था लेकिन वो इस हमले में बाल-बाल बच गये। इस घटना में मठ के पुजारी टुन्ना बाबा को हल्की चोटें भी आई इस अप्रत्‍याशित घटना में उनकी स्कॉर्पियो क्षतिग्रस्त हो गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. पुलिस अराजकतत्वों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. इस घटना को लेकर महंत के शिष्यों के साथ हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश है।

जानकारी के मुताबिक, महंत कौशलेंद्र गिरि अपने सहयोगियों के साथ स्कॉर्पियो से बेसवान गांव एक निमंत्रण में जा रहे थे. उसी दौरान मुडेरा गांव के पावर हाउस के पास लगभग आधा दर्जन लोगों ने उनकी गाड़ी पर तबातोड़ पथराव शुरू कर दिया. इस दौरान गाड़ी में सवार मठ के पुजारी टुन्ना बाबा चोटिल हो गए. सहयोगियों ने महंत कौशलेंद्र गिरि को बचा लिया. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच कर बदमाशों की तलाश में लग गई है।

पथराव के बाद हमलावर फरार हो गये. महंत ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी और बिना कार्यक्रम में गए वापस अपने मठ रसड़ा लौट आए. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर कोतवाली प्रभारी सुरेन्द्र सिह पुलिस फोर्स के साथ मठ पहुंचे. वहीं, कुछ देर बाद सीओ केपी सिह ने भी घटना की जानकारी लेते हुए जांच शुरू कर दिया।





Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story