बलिया

बलिया में दरोगा ने स्वर्ण व्यवसाई से की सोने की अंगुठी की डिमाण्ड, आडियो हुआ वायरल जिसके बाद मचा हड़कम्प

Shiv Kumar Mishra
17 July 2023 5:39 AM GMT
बलिया में दरोगा ने स्वर्ण व्यवसाई से की सोने की अंगुठी की डिमाण्ड, आडियो हुआ वायरल जिसके बाद मचा हड़कम्प
x
SP ने SI को किया निलम्बित।

बलिया: ख़बर उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के रसड़ा थाना कोतवाली क्षेत्र के दक्षिण चौकी पर तैनात उप निरीक्षक द्वारा एक स्वर्ण व्यवसाई से मुफ्त में सोने की अंगुठी मांगने का आडियो सोशल मीडिया पर वायरल‌ हो रहा है। पुलिस अधीक्षक बलिया एस० आनंद ने आरोपी उप निरीक्षक को‌‌ तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर बड़ी कार्यवाही किया है।

वायरल आडियो के संबंध में बलिया जनपद के रसड़ा थाना कोतवाली क्षेत्र के गांधी मार्ग नई बस्ती निवासी स्वर्ण व्यवसाई आलोक सोनी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि दक्षिणी चौकी प्रभारी S.K प्रजापति ने उन्हें फोन करके मुफ्त में सोने की अंगुठी मांगी व न‌ देने की दशा में उनके मुकदमें में ताला तोड़वाने की धमकी दी। पीड़ित आलोक सोनी ने जान माल के खतरे की बात भी कही है।

मामले में अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि थाना रसड़ा से संबंधित एक आडियो संज्ञान में आया है, जिसमें दो व्यक्ति आपस में वार्ता कर रहे हैं, जिसमें एक व्यक्ति द्वारा गिफ्ट की मांग की जा रही है । उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति द्वारा गिफ्ट की मांग की जा रही है उनके संबंध में ये जानकारी मिली है कि वे थाना कोतवाली रसड़ा अंतर्गत दक्षिण चौकी के चौकी इंचार्ज हैं।

उन्होंने बताया कि इस प्रकरण के संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक बलिया द्वारा प्रकरण को बहुत ही गंभीरता से लिया गया है व चौकी प्रभारी दक्षिणी रसड़ा को निलंबित कर दिया गया है और इस प्रकरण की गहराई से जांच के लिए प्रारंभिक जांच CO सिकन्दरपुर को आवंटित की गई है। अब जांच के क्रम में जो भी वास्तविक तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

अमित कुमार

Next Story