बलिया

SC ST एक्ट को लेकर दी बीजेपी विधायक ने इस्तीफे की धमकी

Special Coverage News
12 Aug 2018 3:18 PM GMT
SC ST एक्ट को लेकर दी बीजेपी विधायक ने इस्तीफे की धमकी
x
BJP MLA Surendra Singh (File Photo)

उत्तरे प्रदेश के बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह हमेशा बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते है। इस बार उन्होंने चल रही एससी एसटी एक्ट को लेकर सीएम योगी से मिलकर इस्तीफे की बात कही है। सरकार ने अगर इस पर विचार नहीं किया तो वो विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे।


सुरेन्द्र सिंह ने भाजपा सरकार से एससी एसटी एक्ट बिल को लेकर बगावत का बिगुल फूंक दिया है। उन्होंने अपनी सरकार से दो टूक कह दिया है कि यदि एससी एसटी एक्ट का बिल पास होता है तो वो इस्तीफा दे देंगे। उनके इस बयान के बाद सियासी गलियारों में हलचल मच गयी है।


बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह नए एससी/एसटी एक्ट बिल के विरोध में हैं। सुरेन्द्र सिंह ने पत्रिका के बलिया संवाददाता से बातचीत में इसकी पुष्टि भी की। सुरेन्द्र सिंह ने दावा किया है कि देश में 78 प्रतिशत सवर्ण जातियां हैं और अगर उनके साथ नाइंसाफी हुई तो मैं इस्तीफा दे दूंगा। कहा कि एससी एसटी एक्ट का दुरुपयोग किया जाता है। इस एक्ट के जरिये लोगों को फंसाया जाता है। याद रहे कि सुरेन्द्र सिंह ने सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद इसका स्वागत किया था।


बताते चलें कि कुछ महीने पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी एक्ट में गिरफ्तारी को लेकर एक फैसला दिया था। इसमें कोर्ट ने तुरंत गिरफ्तारी पर रोक लगाने का आदेश दिया था। इसको लेकर दलित संगठन नाराज थे और भारत बंद भी किया था। इस बंद में कई जगह टकराव हुआ और बड़ा बवाल और हंगामा हुआ। इसके बाद से राजनैतिक दल इसे लेकर लगातार सियासत करते रहे।


सियासी नुकसान का आंकलन हर तरफ से हो रहे विरोध के बाद आखिरकार केन्द्र सरकार ने इस फैसले को पलटते हुए एससी एसटी एक्ट बिल पास कर कोर्ट के फैसले को पलट दिया। सरकार के इस कदम के पहले भी दलितों की ओर से बंद का अह्वान किया गया, पर इस बार जिस संगठन ने आह्वान किया उसी ने इसे ठीक पहले वापस भी ले लिया। सरकार के इस बिल का अब सवर्ण विरोध कर रहे हैं।

Next Story