बलरामपुर

यूपी में पत्ता गोभी तोड़ने को लेकर हुए झगड़े में बेटे ने मां-बाप को मार डाला

Shiv Kumar Mishra
3 Feb 2021 7:23 AM GMT
यूपी में पत्ता गोभी तोड़ने को लेकर हुए झगड़े में बेटे ने मां-बाप को मार डाला
x
मां-बाप को बेरहमी से पीटने के बाद सोहनलाल मौके से फरार हो गया.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलरामपुर (Balrampur) जनपद में एक कलयुगी बेटे ने मामूली विवाद में अपने मां-बाप की पीट-पीट कर हत्या (Murder) कर दी. घटना के बाद से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. घटना कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के दूल्हापुर गांव की है.

मंगलवार को दोपहर गांव के मायाराम और उनकी पत्नी मुन्नी देवी खेत में काम कर रहे थे. मायाराम की दोनों बहुएं भी खेत में थी. दोनों बहुए आपस में सगी बहने भी हैं. मायाराम के बड़े बेटे सोहनलाल की पत्नी कलावती और छोटे बेटे राममूर्ति की पत्नी राधा देवी के बीच खेत में लगे पत्ता गोभी को तोड़ने को लेकर विवाद शुरू हुआ. विवाद बढ़ते बढ़ते दोनों में हाथापाई शुरू हो गई. इसी बीच मायाराम का बड़ा बेटा सोहन लाल भी खेत पर पहुंचा. सोहनलाल अपने छोटे भाई की पत्नी राधादेवी की पिटाई करने लगा. छोटे बहू की पिटाई होता देख मायाराम और उनकी पत्नी मुन्नी देवी बीच बचाव करने पहुंचे. सोहन लाल ने बीच-बचाव कर रहे अपने ही मां-बाप को पेड़ की टहनी से पीटना शुरू कर दिया. बेरहम पिटाई से मां-बाप दोनों गंभीर रूप से घायल होकर गिर पड़े. दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई. मां-बाप को बेरहमी से पीटने के बाद सोहनलाल मौके से फरार हो गया.

संपत्ति को लेकर अक्सर होती थी लड़ाई

पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में ले लिया. इस घटना से पूरे इलाके से सनसनी फैल गई. मृतक मायाराम का छोटा बेटा राम मूर्ति अपनी पत्नी के साथ कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के सोनार डिहवा गांव स्थिति अपने ससुराल में ही रहता है. सोमवार को 8 महीने के बाद राममूर्ति पत्नी के साथ अपने घर आया था. राममूर्ति ने बताया कि उसका बड़ा भाई सोहनलाल संपत्ति को लेकर अक्सर लड़ाई झगड़ा करता था जिसकी शिकायत पुलिस में भी हुई थी. राममूर्ति की पत्नी राधा देवी ने बताया कि मंगलवार दोपहर बाद वह खेत में लगे पत्ता गोभी को तोड़ रही थी तभी सोहनलाल और उसकी पत्नी कलावती उससे झगड़ा और मारपीट करने लगे. मायाराम और मुन्नी देवी बीच-बचाव करने के लिए आ गए. गुस्साए सोहनलाल ने पेड़ की टहनी से अपने ही मां और बाप को पीटना शुरू कर दिया बेटे की बेरहम पिटाई से मां और बाप लहूलुहान होकर गिर पड़े। वहां पहुंचे ग्रामीणों को देख सोहनलाल मौके से फरार हो गया.

ग्रामीणों की मदद से मायाराम और उसकी पत्नी मुन्नी देवी को अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि सोहनलाल जायदाद को लेकर विवाद करता था. आज खेत में लगे पत्ता गोभी को तोड़ने को लेकर आपस में विवाद शुरू हुआ जो दंपति की मौत का कारण बन गया. एसपी ने बताया कि मुकदमा दर्ज किया जा चुका है. दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है.

Next Story