उत्तर प्रदेश

स्कूल के बाहर दुकान लगाने पर रोक , जानिए आखिर क्यो लिया ऐसा फैसला

Desk Editor
3 Aug 2022 7:06 AM GMT
स्कूल के बाहर दुकान लगाने पर रोक , जानिए आखिर क्यो लिया ऐसा फैसला
x
ट्रैफिक जाम की बजह से लिया बडा ,फैसला ।


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के प्रशासन ने स्कूलों के बाहर आइसक्रीम और फास्ट फूड बेचने वालों के दुकान या गाड़ी लगाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. ऐसा ट्रैफिक जाम को रोकने के लिए किया गया है और यह आदेश बुधवार यानी आज से ही लागू कर दिया गया है। विभिन्न स्कूलों के नोडल अधिकारियों और शहर के यातायात पुलिस और जिला प्रशासन के बीच चर्चा के बाद पीक आवर्स के दौरान स्कूल के आसपास यातायात से बचने के लिए ये दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

स्कूलों के बाहर दुकान या गाड़ी लगाने पर रोक

इन दिशानिर्देशों के अनुसार, स्कूलों के आसपास किसी भी दुकान या गाड़ी को आइसक्रीम, चाट, गुब्बारे और अन्य सामान बेचने की अनुमति नहीं दी जाएगी जो स्कूल के समय के बाद ट्रैफिक जाम करते हैं। स्कूल से निकलने के बाद छात्रों को सड़क पर घूमने के बजाय सीधे अपने स्कूल कैब या बस के अंदर बैठना होगा, ताकि उस क्षेत्र में आवाजाही में किसी को कोई परेशानी न हो।

अभिभावक 1 किमी दूर खड़ी करेंगे गाड़ी

जो अभिभावक अपने बच्चों को लेने के लिए समय से बंद होने से कुछ घंटे पहले स्कूल जाते हैं, उन्हें अपने वाहन स्कूलों से एक किलोमीटर दूर पार्क करना चाहिए। जैसे ही स्कूल का समय समाप्त हो जाता है, उन्हें स्कूल के गेट तक गाड़ी चलानी चाहिए और अपने बच्चों को कम से कम समय में उठा लेना चाहिए और उस क्षेत्र से निकल जाना चाहिए। मुख्य मार्ग पर किसी भी वाहन को खड़ा करने की अनुमति नहीं होगी.।

Next Story