बाराबंकी

बाराबंकी में चोरी का सामान बिकवाने में 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, SSI और चौकी इंचार्ज भी शामिल, किसान नेता के बेटों समेत 6 अन्य गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
8 Nov 2022 2:20 PM GMT
बाराबंकी में चोरी का सामान बिकवाने में 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, SSI और चौकी इंचार्ज भी शामिल, किसान नेता के बेटों समेत 6 अन्य गिरफ्तार
x

बाराबंकी में चोरी का सामान और शराब बिकवाने में शामिल एक एसएसआई, एक चौकी इंचार्ज सहित छह पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने सस्पेंड कर दिया है। यह चोरी एक देशी शराब की दुकान से की गई थी। इस चोरी में शामिल 6 अन्य लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसमें एक नाबालिग और एक किसान संगठन के नेता के दो बेटे भी शामिल हैं। पुलिस ने चोरी की भारी मात्रा में शराब भी बरामद की है।

शराब चोरी की यह घटना बाराबंकी में जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम बनवा में स्थित देशी शराब की दुकान से हुई थी। बीती 31 अक्टूबर को यहां से शराब सहित सीसीटीवी और पीओएस मशीन चोरी हो गई थी। घटना में जहांगीराबाद थाना के ग्राम पिपराथा गांव के किसान नेता राम नारायन यादव के दो बेटे मुलायम सिंह और लवकुश, भूलभूलपुर गांव के राजेश मौर्या, कोतवाली नगर के ग्राम ढकौली के दिलीप कुमार रावत, रामनगर तिराहा निवासी शिव सिंह शामिल थे। वहीं इस मामले में एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया है।

इस मामले में एएसपी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि आरोपियों के पास से 32 पेटी देशी शराब, दो बोरे में 310 टेट्रा पैक सहित वारदात में इस्तेमाल बाइक, ई-रिक्शा और छोटा हाथी लोडर भी बरामद किया है। एसपी अनुराग वत्स ने साठगांठ करने और चोरी का सामान बेचने में शामिल छह पुलिसकर्मियों को भी निलंबित किया है।

इसमें कोतवाली नगर की सौमेया चौकी इंचार्ज एसआई मनोज कुमार राना, सिपाही राहुल सिंह, जहांगीराबाद थाने के एसएसआई धर्मेंद्र कुमार शुक्ला, आशीष सिंह, राजकुमार और यूपी 112 का सिपाही अभय यादव शामिल हैं।

एक होमगार्ड बसंत यादव की संलिप्तता भी इस मामले में है। जिस पर कार्रवाई के लिए जिला कामंडेंट होमगार्ड को रिपोर्ट भेजी गई है। इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए जांच भी शुरू कर दी गई है।

Next Story