बाराबंकी

यूपी के बाराबंकी में बड़ा हादसा, बस ट्रेलर के टक्कर में 18 की मौत कई घायल

Shiv Kumar Mishra
28 July 2021 2:16 AM GMT
यूपी के बाराबंकी में बड़ा हादसा, बस ट्रेलर के टक्कर में 18 की मौत कई घायल
x
बस में सवार सभी यात्री सभी हरियाणा से बिहार जा रहे थे.

Big accident in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाराबंकी में (Barabanki) मंगलवार देर रात बड़ा हादसा (Big accident) हो गया। यहां लखनऊ-अयोध्या हाइवे ( Lucknow-Ayodhya Highway) पर सड़क किनारे खड़ी बस को तेज रफ्तार ट्रेलर ने टक्कर मार दी। हादसे में बस में सवार और उसके नीचे सो रहे यात्री चपेट में आ गए। टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी क‍ि हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक महिला और बाकी पुरुष हैं। जबक‍ि 23 से ज्यादा लोग घायल हैं। गंभीर घायलों को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है। बस हरियाणा से बिहार जा रही थी। मृतकों की संख्या और बढ़ भी सकती है।

हादसा बाराबंकी के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में हुआ। डबल डेकर बस हरियाणा से बिहार जा रही थी। इसमें 150 यात्री सवार थे। दरअसल, एक बस रास्ते में खराब मिली थी, जिसके यात्री भी इसी बस में आ गए थे। बाराबंकी के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में बस का एक्सल टूट गया। इसलिए ड्राइवर ने बस को लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर कल्याणी नदी के पुल पर खड़ा कर दिया था। इसके बाद यात्री उतरकर बस के नीचे, उसके आगे और आसपास लेट गए। इसी बीच रात 11:30 बजे लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर ने बस को टक्कर मार दी। इससे बस और ट्रक की चपेट में आकर करीब 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और जबकि बाकी 7 लोगों ने अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दम तोड़ दिया।

आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचित करते हुए राहत-बचाव काम शुरू किया। घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए रामसनेहीघाट सीएचसी ले जाया गया, जहां से गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल और 10 लोगों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को हाईवे से हटाया। इसी दौरान तेज बारिश शुरू होने से भी रेस्क्यू में दिक्कत आई।

हादसे के बाद ट्रेलर का ड्राइवर मौके से फरार हो गया। वहीं, घटना के बाद हाइवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इससे करीब 5 किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। हादसे का शिकार लोगों ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री बिहार के सीतामढ़ी, सुपौल सहित अलग-अलग जिलों के रहने वाले थे।

Next Story