बाराबंकी

कुल्हाड़ी चलाने वाले नशे में धुत आदमी ने यूपी स्कूल में बोला धावा,संपत्ति को नुकसान पहुंचाया मामला दर्ज

Smriti Nigam
5 Aug 2023 8:57 AM GMT
कुल्हाड़ी चलाने वाले नशे में धुत आदमी ने यूपी स्कूल में बोला धावा,संपत्ति को नुकसान पहुंचाया मामला दर्ज
x
व्यक्ति परिसर में हंगामा करना जारी रखता है, जबकि घबराए हुए लोग,स्कूल स्टाफ और छात्र चिल्लाते हुए सुने जा सकते हैं।

व्यक्ति परिसर में हंगामा करना जारी रखता है, जबकि घबराए हुए लोग,स्कूल स्टाफ और छात्र चिल्लाते हुए सुने जा सकते हैं।

कथित तौर पर नशे में धुत एक कुल्हाड़ीधारी व्यक्ति ने उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में धावा बोल दिया और परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। इस चौंकाने वाली घटना से छात्रों और शिक्षकों में दहशत फैल गई, जो एक पागल व्यक्ति को कुल्हाड़ी के साथ स्कूल के मैदान में प्रवेश करते देखकर आश्रय की ओर भागे।

यह घटना कैमरे में कैद हो गई और वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है। वायरल 12 सेकंड की क्लिप में कथित तौर पर नशे की हालत में एक व्यक्ति कुल्हाड़ी लेकर स्कूल परिसर में प्रवेश करता है और अपनी कुल्हाड़ी से स्कूल के अंदर एक हैंडपंप को बार-बार तोड़ना शुरू कर देता है।

वह व्यक्ति परिसर में हंगामा करना जारी रखता है, जबकि घबराए हुए लोग, स्कूल स्टाफ और छात्र, चिल्लाते हुए सुने जा सकते हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, इस घटना से शिक्षक और छात्र डरे हुए और सदमे में हैं और इसके परिणामस्वरूप स्कूल अनौपचारिक रूप से बंद रहा क्योंकि चौंकाने वाली घटना के तीसरे दिन भी कर्मचारी और छात्र परिसर में नहीं दिखे।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार की औपचारिक शिकायत के आधार पर शिव प्रसाद नाम के आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी फिलहाल फरार है और उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं। मामले में आगे की जांच जारी है।

कानपुर के स्कूल में 13 साल के बच्चे ने सहपाठी की चाकू मारकर हत्या कर दी।

इस बीच, इस सप्ताह की शुरुआत में एक संबंधित घटना में, सोमवार (31 जुलाई) को यूपी के कानपुर के एक स्कूल में दो किशोरों के बीच हाथापाई के दौरान 10वीं कक्षा के एक छात्र की उसके सहपाठी ने कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के मुताबिक, यह घटना कानपुर जिले के बिधनू क्षेत्र के गोपालपुरी स्थित एक निजी स्कूल में दोपहर के भोजन के अवकाश के दौरान हुई।अतिरिक्त डीसीपी (दक्षिण) अंकिता शर्मा ने आरोपी और पीड़ित के सहपाठियों का हवाला देते हुए कहा कि 13 वर्षीय आरोपी ने नीलेंद्र तिवारी (15) की गर्दन और उसके पास बार-बार चाकू मारा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।क्लास के अन्य छात्रों ने आरोपी को पकड़ लिया और शिक्षकों को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस स्कूल पहुंची और छात्र को हिरासत में ले लिया.

शर्मा ने कहा, पीड़ित को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे लाया हुआ घोषित कर दिया गया।एडीसीपी ने कहा कि आरोपी छात्र ने आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले तिवारी ने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।अधिकारी ने बताया कि उसने कहा कि वह केवल तिवारी को डराने के लिए चाकू लेकर जा रहा था और उसका किसी को नुकसान पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था।पुलिस ने बताया कि पूछताछ के बाद आरोपी छात्र को बाल सुधार गृह भेजा जाएगा।उन्होंने बताया कि पीड़ित यहां गंगापुर कॉलोनी निवासी सतेंद्र तिवारी का इकलौता बेटा था।

Next Story