बाराबंकी

यूपी में कहीं पिता-बेटे तो कहीं 7 साल के बच्चे की मौत, बाराबंकी में तबाही मचा रही बारिश

Shiv Kumar Mishra
17 Sep 2021 3:20 AM GMT
यूपी में कहीं पिता-बेटे तो कहीं 7 साल के बच्चे की मौत, बाराबंकी में तबाही मचा रही बारिश
x

यूपी के बाराबंकी में तेज बारिश ने अब तबाही मचानी शुरू कर दी है. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जगह-जगह दीवार ढह गईं. इनमें दबने से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. मृतकों के परिजनों को सरकार की ओर से 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

गुरुवार को बाराबंकी में पहली घटना असन्दरा थाना इलाके के ढेमा गांव में हुई, जहां एक घर की कच्ची दीवार गिर गई. इसमें 40 वर्षीय अरविंद और उनके 7 साल के बेटे की मलबे में दबकर मौत हो गई. वहीं, दूसरी घटना दरियाबाद थाना के जेठौती कुर्मियान में हुई. यहां भी दीवार गिरने से 7 साल बच्चे की मौत हो गई. बच्चा अपने घर के बगल में ही खेल रहा था, तभी दीवार उसके ऊपर गिर गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

सतरिख थाना इलाके में रहने वालीं 65 वर्षीया रामकली घर में सो रही थी, तभी दीवार गिर गई और उनकी मौत हो गई. रामसनेही घाट में भी 40 वर्षीय एक महिला की मौत होने की खबर है. इसी तरह बड्डूपुर के सहरी मजरे गांव में 45 वर्षीय रामविलास के ऊपर भी दीवार गिर गई. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. इनके अलावा लोनिकटरा थाना के तहत एक व्यक्ति के ऊपर खंभा गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

रात से हो रही मूसलाधार बारिश से सड़कों पर सैलाब है तो हाईवे पेड़ गिरने की वजह से घंटों जाम रहा. जिले की कई नगर पंचायतों और नगर पालिका नवाबगंज के दायरे में आने वाले गली, मोहल्लों, सड़कों और कार्यालयों में पानी भर गया है. तेज बारिश के चलते लोगों के घरों में बारिश का गंदा पानी भरा हुआ है. लोगों का आरोप है कि नगर पालिका ने जल निकासी की कोई उचित व्यवस्था नहीं की. लखनऊ-अयोध्या हाईवे समेत कई अन्य स्थानों पर देर रात पेड़ गिरने से आवागमन बाधित रहा. बताया जा रहा है कि पूरे शहर में 20 घंटे से बिजली गायब है.

इसके अलावा लगातार बारिश से खेतों में धान और सब्जी की फसल बर्बाद हो गई है. जिले के हज़ारों किसानों का करोड़ों का नुकसान होने की आशंका है. बारिश के चलते बर्बाद हुई फसल से किसान परेशान हैं.

Next Story