बाराबंकी

जनता की समस्या सुनते सुनते एसपी आकाश तोमर करने लगे थाने का औचक निरीक्षण, जा धमके कचहरी के लॉकप की सुरक्षा व्यवस्था जांचने

Special Coverage News
20 July 2019 10:03 AM GMT
जनता की समस्या सुनते सुनते एसपी आकाश तोमर करने लगे थाने का औचक निरीक्षण, जा धमके कचहरी के लॉकप की सुरक्षा व्यवस्था जांचने
x

बाराबंकी में आयोजित थाना समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी बाराबंकी डॉ आदर्श सिंह व पुलिस अधीक्षक बाराबंक आकाश तोमर थाना कुर्सी पंहुचकर जनता की समस्याओं को सुना. थाना समाधान दिवस पर उपस्थित सभी राजस्व अधिकारी और कर्मचारी तथा पुलिस के अधिकारी व कर्मचारीगण को क्षेत्र से आने वाली जनता का ससम्मान समस्याओं का त्वरित समाधान करने एवं उनसे अच्छे व्यवहार दिशा निर्देश दिया गया. थाना समाधान दिवस पर आये हुए जनता के तमाम लोगों की समस्याओं का तुरन्त निस्तारण भी उनके द्वारा कराया गया.

अचांकी पुलिस अधीक्षक बाराबंकी ने थाना कुर्सी का आकस्मिक निरीक्षण भी किया गया. निरीक्षण के दौरान सर्व प्रथम पूरे परिसर की साफ-सफाई, पुलिस मेस, बैरक एवं आवास तथा थाना कार्यालय में अभिलेखों के रखरखाव आदि का सघन मुआयना किया गया। थाना कार्यालय में रखे अपराध रजिस्टर, ग्राम अपराध रजिस्टर, गुण्डा रजिस्टर, सम्पूर्ण समाधान दिवस रजिस्टर, थाना समाधान दिवस रजिस्टर, भूमि विवाद रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर, सक्रिय अपराधी रजिस्टर, दस साला लुटेरे, डकैत, चोर रजिस्टर आदि का निरीक्षण किया गया. रजिस्टरों के रखरखाव एवं परिसर की साफ-सफाई पर पुलिस अधीक्षक ने संतोष व्यक्त किया तथा और भी अधिक सुदृण व्यवस्था हेतु दिशा निर्देश दिया गया.

एसपी ने किया जिला सत्र न्यायालय और लॉकप की सुरक्षा व्यवस्था का औचक निरीक्षण

पुलिस की चौकसी परखने के उद्देश्य से एसपी आकाश तोमर द्वारा जिला सत्र न्यायालय परिसर का आकस्मिक निरीक्षण किया. कचहरी गेट, कचहरी परिसर में लगी पुलिस पिकेट की सतर्कता तथा कचहरी लाकप पर मौजूद पुलिस कर्मियों की सतर्कता का आकस्मिक चेकिंग किया. कचहरी सुरक्षा प्रभारी उप निरीक्षक बी डी यादव व ड्यूटी पर लगे अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद पाये गये। कचहरी परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों का निरीक्षण किया गया.

एसपी ने लॉकप में मौजूद बंदियों से भी पूछ-ताछ की. लॉकप की साफ-सफाई का निरीक्षण भी किया . लॉकप मोहर्रिर को साफ-सफाई का निर्देश दिया. पुलिस कर्मियों द्वारा बंदियों को जिला कारागार बाराबंकी से कचहरी लॉकप लाने, लॉकप से न्यायालय ले जाने, न्यायालय से वापस लॉकप में लाने तथा लॉकप से पुनः जिला कारागार बाराबंकी ले जाने तक अत्यन्त सतर्कता बरतने का आदेश-निर्देश दिया. ड्यूटी में किसी भी प्रकार की त्रुटि और लापरवाही अक्षम्य होगी.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story