बरेली

बरेली में 100 बेड के ईएसआईसी हॉस्पिटल को केंद्र सरकार ने दी हरी झंडी, केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने किया भूमि पूजन

Shiv Kumar Mishra
25 Oct 2020 10:42 AM GMT
बरेली में 100 बेड के ईएसआईसी हॉस्पिटल को केंद्र सरकार ने दी हरी झंडी, केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने किया भूमि पूजन
x
बरेली के लोगों को केंद्र सरकार ने बड़ी सौगात दी है।

राहुल सक्सेना

बरेली वासियो को केंद्र सरकार ने एक बड़ी सौगात दे दी है। बरेली में 100 बेड के ईएसआईसी हॉस्पिटल को केंद्र सरकार ने हरी झंडी दी है जिसका केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने भूमि पूजन करके शुभारम्भ किया है। इस अस्पताल का निर्माण सीबीगंज स्थित आईटीआर की खाली पड़ी जमीन पर हो रहा है। हॉस्पिटल का निर्माण, 90 करोड़ की लागत से 15 महीने में बनकर तैयार होगा ।केंद्रीय मंत्री ने कहा की पीएम की इक्षा हर जिले में हो ईएसआईसी हॉस्पिटल ताकि हर एक कमजोर से कमजोर व्यक्ति को भी इलाज मिले।

बरेली के लोगों को केंद्र सरकार ने बड़ी सौगात दी है। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के प्रयासों से आज बरेली की आईटीआर फैक्ट्री में खाली पड़ी जमीन पर 100 बेड के ईएसआईसी हॉस्पिटल की नींव रखी गई। केंद्रीय मंत्री ने भूमि पूजन करके आज विजयदशमी के अवसर पर बरेली वासियो को आधुनिक अस्पताल की सौगात दी।

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी जी की इक्षा है की हर जिले में ईएसआईसी हॉस्पिटल बनाया जाए। फिलहाल अभी केवल 700 में से 450 जिलों में ही ईएसआईसी हॉस्पिटल है। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करेंगे की हॉस्पिटल के शिलान्यास में वो खुद आये। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के साथ शहर विधायक अरुण कुमार, विधायक डीसी वर्मा, मेयर उमेश गौतम, डीएम और कमिश्नर मौजूद रहे। आपको बता दे कि यह हॉस्पिटल 90 करोड़ की लागत से आइटीआर की फैक्ट्री की जमीन पर 15 महीने में बनकर तैयार होगा । यह हॉस्पिटल आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा।

Next Story