बरेली

शराबी पति ने दिया तीन तलाक तो रूबीना ने अपनाया हिंदू धर्म, पुष्पा बनकर प्रेमी संग की शादी

Shiv Kumar Mishra
24 Sep 2022 3:34 PM GMT
शराबी पति ने दिया तीन तलाक तो रूबीना ने अपनाया हिंदू धर्म, पुष्पा बनकर प्रेमी संग की शादी
x

बरेली. शराबी पति के अत्याचार और तीन तलाक से परेशान एक युवती बरेली में हिंदू धर्म अपनाकर रुबीना खान से पुष्पा बन गई. इसके बाद उसने हिंदू रीति-रिवाज के साथ प्रेम कुमार से शादी भी कर ली. यह शादी सुभाषनगर थाना इलाके के अगस्त मुनि आश्रम में हुई. इस मौके पर रुबीना खान उर्फ पुष्पा ने बताया कि उसका मायका रामपुर जिले में है. 9 साल पहले उसकी शादी उत्तराखंड निवासी शोएब से हुई थी. उसके शोएब से तीन लड़के भी हैं. लेकिन उसका पति उसके चरित्र को लेकर शक करता था.

महिला ने बताया कि उसका पति शोएब शराब पीकर उसके साथ आए दिन मारपीट करता था. वह जैसे-तैसे दिन गुजार रही थी कि इस बीच उसकी मुलाकात प्रेम कुमार से हुई. प्रेम रुबीना के पति शोएब का दोस्त है. इसलिए उसका आए दिन उसके घर आना जाना होता रहता था. इस बीच रुबीना को लगा कि प्रेम कुमार ही वह शख्स है जिसके साथ वह अपनी पूरी जिंदगी बिता सकती है. प्रेम से उसकी नजदीकियां बढ़ती गईं. इस दौरान जब शोएब ने उसे 3 तलाक दिया तो प्रेम कुमार ने रुबीना को स्वीकार कर लिया और हिन्दू रीति रिवाज के साथ शादी कर ली.

पत्नी को मिल रही जान से मारने की धमकी- प्रेम

इस शादी को लेकर प्रेम कुमार का कहना है कि वह पुष्पा को हमेशा खुश रखेगा. उसने आज हिंदू रीति रिवाज से अगस्त मुनि आश्रम में पुष्पा के साथ शादी की. पंडित केके शंखधार ने इस विवाह को संपन्न करवाया. प्रेम का कहना है कि पुष्पा का पति उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है, जिससे रुबीना उर्फ पुष्पा काफी डरी सहमी हुई हैं. प्रेम कुमार बरेली के नवाबगंज क्षेत्र में अपने परिवार के साथ रहता है. वह ट्रक ड्राइवर है.

दोनों ने जताई थी शादी की इच्छा-पंडित

इस मामले को लेकर प्रेम और पुष्पा की शादी कराने वाले पंडित केके शंखधार का कहना है कि ये दोनों मुझसे मिले थे. दोनों ने शादी करने की इच्छा जताई. उसके बाद बाद रुबीना ने हिंदू बनकर सबसे पहले अपना नाम बदला और पुष्पा बन गई. आज उसने हिंदू रीति रिवाजों के साथ प्रेम से शादी कर ली.

Next Story