बरेली

पत्नी की हत्या कर तमंचा लेकर थाने पहुंच गया पति

सुजीत गुप्ता
26 Nov 2021 9:52 AM GMT
पत्नी की हत्या कर तमंचा लेकर थाने पहुंच गया पति
x

प्रतीकात्मक फोटो

यूपी के बरेली से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां पति-पत्नी के झगड़े ने पत्नी की जान ले ली। पत्नी की जान लेने वाला और कोई नहीं उसका ही पति था। घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई। सभी पति द्वारा की गई इस खौफनाक घटना को लेकर हैरान थे। पत्नी की हत्या करने के बाद पति सीधे थाने पहुंचा और वहां उसने सरेंडर कर दिया।

इलाके में चर्चा है कि अक्सर दोनों में विवाद होता था। रात को खाना बनाने को लेकर फिर से दोनों के बीच विवाद हुआ था। इससे गुस्साए पति ने पत्नी को तमंचे से गोली मार दी। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

मामला भमोरा के सरदारनगर का है। जानकारी के अनुसार यहां के रहने वाले चंद्र प्रकाश शर्मा खेती किसानी करते हैं, उनके दो बेटों में छोटा बेटा संदीप शर्मा उम्र 27 वर्ष बरेली में एक सराफ की दुकान पर नौकरी करता है। चंद्र प्रकाश ने बताया कि संदीप की शादी तीन साल पहले 15 जुलाई 2019 को भुता क्षेत्र के भगनापुर निवासी राजेश पाठक की बेटी प्रेमवती उर्फ नेहा संग हुआ था। शादी के कुछ दिनों बाद ही दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया था।

संदीप नौकरी करने के लिए सुबह घर से बरेली चला जाता था, वह पत्नी से सुबह जल्दी खाना बनाने की बात कहता तो वह आग बबूला हो जाती थी। दो साल पहले नेहा ने एक बेटे जन्म दिया था। बेटा होने के बाद भी पति-पत्नी में विवाद कम नहीं हुआ। गुरुवार की शाम संदीप बरेली से लौट कर घर आया उसने पत्नी से खाना बनाने की बात पूछी। पत्नी ने कहा खाना नहीं बनाया है इसे लेकर दोनों में फिर से विवाद शुरू हो गया। अलगे दिन सुबह के समय संदीप ने नेहा से खाना बनाने के लिए कहा जिस पर वह फिर से झगड़ा करने लगी।

कुछ देर बाद गोली चलने की आवाज आई तो सभी चौंक गए। मौके पर पहुंचकर देखा तो नेहा खून से लथपथ पड़ी थी। संदीप ने तमंचे से नेहा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सूचना पर मोहल्ले के बाद गांव में हडकंप मच गया। पत्नी की हत्या की सूचना खुद संदीप ने पुलिस को दी। संदीप ने जिस तमंचे से पत्नी को गोली मारी थी उसी के साथ थाने जा धमका और उसने सरेंडर कर दिया।

पुलिस ने संदीप को गिरफ्तार करके घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। एसओ संदीप त्यागी ने बताया कि संदीप ने 315 बोर नाजायज तमंचे से पत्नी को गोली मारी है, जिससे उसकी मौत हो गई। युवक की बात सुनकर सकते में आई पुलिस ने उच्चाधिकारियों को बताया जिस पर सीओ आंवला चमन सिंह चावडा के साथ नायाब तहसीलदार सरदारनगर पहुंचे।

पुलिस की हिरासत में बैठे संदीप शर्मा ने बताया कि शादी के बाद से ही नेहा उसे परेशान करने लगी थी। कहा वह किसी की बारात में चला जाता था तो देर से आने पर कलह, खाना बनाने में सब्जी को लेकर कहल, किसी सबंधी से बात करने पर कलह करने लगी थी। उसने पत्नी को कई बार समझाया लेकिन वह सुनने को तैयार नहीं थी। इससे परेशान होकर वह नेहा को उसके मायके छोड़ने गया लेकिन वाले वालों ने अपने पास रखने से मना कर दिया।

रोजाना के झगड़े से परेशान संदीप माता-पिता और भाई से वह पत्नी के साथ अलग रहने लगा था। संदीप ने बताया कि रोज की तरह जब भी वह सुबह खाना बनाने के लिए पत्नी से कहता तो वह मना कर देती थी। गुरुवार को भी यही हुआ था। रात भी नेहा ने उससे झगड़ा गया किया। सुबह होने के बाद फिर से दोनों में झगड़ा शुरू हो गया था। संदीप ने बताया कि रोज-रोज की कलह से परेशान होकर उसने तमंचा निकाला नेहा की गर्दन पर लगाकर दाग दिया।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story