बरेली

लखनऊ से बदायूं दवा लेने जा रही 90 साल की महिला का दिनदहाड़े छिना पर्स, तब आईपीएस रमित शर्मा ने दिखाई दरियादिली

Shiv Kumar Mishra
25 Aug 2021 4:39 PM GMT
लखनऊ से बदायूं दवा लेने जा रही 90 साल की महिला का दिनदहाड़े छिना पर्स, तब आईपीएस रमित शर्मा ने दिखाई दरियादिली
x
IPS Ramit Sharma showed generosity

धर्मेन्द्र रस्तोगी

लखनऊ। थानेदार जब दिन में ही चादर तानकर सोने लग जायें तो पब्लिक कैसे महफूज रह पायेगी। सहज महसूस किया जा सकता है। लखनऊ से लगातार ये फरमान जारी होते रहे हैं कि अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन हो। प्रत्येक दशा में क्राइम कंट्रोल हो। फाॅस्ट पुलिसिंग व प्रभावी गस्त हर हाल में की जाये। थानेदार खुद गस्त पर निकलें, ताकि सिपाही व दारोगा भी पूरी सक्रियता के साथ अपनी ड्यूटी को अंजाम दे सकें। लेकिन, बरेली के बारादरी थाने के एसएचओ नीरज मलिक के लिए स्थानीय अधिकारियों से लेकर लखनऊ में बैठे आला अफसरों के आदेश कोई मायने नहीं रखते, तभी तो एक ओर जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अति महत्त्वाकांक्षी योजना मिशन शक्ति का अभियान उत्तर प्रदेश में चल रहा है जिसके तहत नारी शक्ति, नारी स्वावलंबन जैसे स्लोगन गली-कूंचों में गूंज रहे हैं। इस सबके बीच, सक्रिय अपराधियों ने बारादरी थाना अंतर्गत सैटेलाइट रोडवेज बस स्टैंड पर बेसहारा 90 साल की बूढ़ी महिला का पर्स छीन लिया।

बूढ़ी महिला के साथ हुई इस घटना से आईजी बरेली रेंज रमित शर्मा खासी नाराज हैं। आईजी बरेली रेंज रमित शर्मा ने लगे हाथ एसएचओ बारादरी नीरज मलिक को फोन पर ही जमकर फटकारा। आईजी बोले कि 90 साल की महिला तक को अपराधी आपराधिक घटना का शिकार बनाने से बाज नहीं आ रहे हैं, तो ऐसी पुलिसिंग का क्या फायदा ? दरअसल, मूल रूप से शाहजहांपुर जनपद के कांठ इलाके की रहने वाली 90 साल की गीता देवी वर्तमान में लखनऊ में रहती हैं। उनके दो बेटों की उनके ही रिश्तेदारों ने हत्या कर दी थी। जिसके बाद से गीता देवी बेसहारा हैं। गीता देवी गठिया रोग से ग्रसित हैं।

आज बुधवार को गीता देवी लखनऊ से रोडवेज बस से बरेली के सैटेलाइट बस स्टेशन पर उतरीं। सैटेलाइट बस स्टेशन से गीता देवी को बदायूं दवा लेने जाना था, लेकिन इससे पहले ही इंस्पेक्टर नीरज मलिक के इलाके में 90 साल की इस महिला को अपराधियों ने अपना शिकार बना लिया। दिनदहाड़े बेखौफ अंदाज में सक्रिय अपराधियों ने गीता देवी का पर्स छीन लिया और फरार हो गए। सैटेलाइट बस स्टेशन पर महिला ने इस घटनाक्रम का जिक्र किया तो लोगों ने उन्हें सलाह दी कि आईजी रमित शर्मा से मिलें। अपनी पीड़ा बयां करें। आईजी जरूर मदद करेंगे। कुछ भले लोगों ने गीता देवी को किराया देकर ऑटो पर बिठा दिया और भेज दिया आईजी रमित शर्मा के कार्यालय। जिस वक्त गीता देवी आईजी रमित शर्मा के कार्यालय पहुंचीं, वहां आईजी फरियादियों की शिकायतें सुन रहे थे।

फरियादियों की शिकायतें सुनने के बीच आईजी कार्यालय में तैनात सब इंस्पेक्टर उमेश त्यागी ने आईपीएस रमित शर्मा से गीता देवी की मुलाकात करायी। आईजी रमित शर्मा ने गीता देवी की पूरी बात सुनने के बाद इंस्पेक्टर बारादरी नीरज मलिक की जमकर फटकार लगाई। आईजी ने कहा कि 90 साल की महिला के साथ ये घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। आप लोगों की ऐसी पुलिसिंग से क्या फायदा ? आईजी ने गीता देवी की आर्थिक मदद की।

शहर कोतवाल पंकज पंत को रेंज कार्यालय बुलाकर आईजी ने कहा कि गीता देवी को बदायूं से लेकर लखनऊ सुरक्षित भिजवायें। शहर कोतवाल पंकज पंत ने आईजी के निर्देश के अनुपालन में गीता देवी को बदायूं दवा लेने भिजवाया है। वहां के साथ ही गीता देवी के घर लखनऊ भिजवाने की व्यवस्था भी की है।

Next Story