बरेली

बरेली में बसपा को झटका, सेक्युलर मोर्चा में शामिल हुई बड़ी नेता

Special Coverage News
12 Oct 2018 7:19 AM GMT
बरेली में बसपा को झटका, सेक्युलर मोर्चा में शामिल हुई बड़ी नेता
x

प्रदीप कुमार शर्मा

बरेली। नवाबगंज नगर पालिका की तेज तर्रार अध्यक्ष व बसपा नेता शहला ताहिर ने बसपा छोड़करशिवपाल यादव समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में शामिल हो गई है। जोकि शिवपाल यादव के लिए बरेली से एक अच्छी ख़बर है। शहला ताहिर के आने से शिवपाल के खेमे में बहुमति वृद्धि हुई है।

शहला ताहिर के साथ उनके तमाम समर्थक भी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में शामिल हुए।शहला ताहिर पहले भी समाजवादी में रह चुकी है और वह शिवपाल यादव के करीबी नेताओं में से एक थी। शिवपाल यादव ने उन्हें विधानसभा चुनाव में नवाबगंज से समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी बनाया था लेकिन अखलेश यादव ने उनका टिकट काट दिया था जिसके बाद उन्होंने सपा छोड़ दी थी।

चौथी पार्टी है नेता शहला ताहिर के लिए

शाहिला ताहिर इससे पहले भी तीन पार्टियों को छोड़-हारकर इस बार फिर चौथी यानि शिवपाल यादव की सेक्युलर मोर्चा में शामिल हुई है। इससे पहले शहला ताहिर ने सपा छोड़ वो आईएमसी से विधानसभा का चुनाव लड़ी लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद नगर निकाय चुनाव में उन्होंने बसपा का दामन थाम लिया और नगर पालिका नवाबगंज के चेयरमैन का चुनाव लड़ा। इस चुनाव में उन्होंने भाजपा के जिलाध्यक्ष रविंद्र सिंह राठौर के छोटे भाई की पत्नी प्रेमलता राठौर को चुनाव हराकर नवाबगंज नगर पालिका की अध्यक्ष बनी।


शहला ताहिर ने नवाबगंज नगर पालिका की चेयरमैन बनने के बाद उन्होंने पूर्व चेयरमैन और बीजेपी के जिलाध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर के खिलाफ एक साथ 33 मुकदमे दर्ज कराए थे।बाद में सत्ता बदलने के बाद जिलाध्यक्ष की शिकायत पर उनके खिलाफ जांच शुरू हुई जो अब भी चल रही है। इस बीच नगर पालिका के चुनाव में भी दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ था और दोनों तरफ से मुकदमे भी दर्ज किए गए थे। हाईकोर्ट के आदेश पर शहला ताहिर को विकास भवन में शपथ दिलाई गई थी लेकिन शपथ ग्रहण के बाद ही उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था जिसके बाद शहला ताहिर को जेल भी जाना पड़ा था।

Next Story