बरेली

मुस्लिम युवक को मंदिर मे चोरी करते पकडा फिर पुलिस ने दी ऐसी सजा

Desk Editor
12 Oct 2022 8:00 AM GMT
मुस्लिम युवक को मंदिर मे चोरी करते पकडा फिर पुलिस ने दी ऐसी सजा
x

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक युवक मंदिर में चोरी करते हुए पकड़ा गया है. वहां रखे दान-पात्र से दान की राशि चोरी कर रहा था. तभी किसी भी नजर उस पर पड़ी और वो पकड़ा गया. हंगामा चोरी से ज्यादा इस बात पर है कि आरोपी युवक मुस्लिम है. पकड़े जाने पर उसने अपना नाम रोहित बताया. सख्ती दिखाने पर असली नाम मोहम्मद जुबैर बता दिया. आरोपी बरेली का ही रहने वाला है. उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है. घटना का वीडियो भी सामने आया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं, हिंदू संगठनों ने इस मामले की गहनता से जांच करने की मांग की है.

घटना मंगलवार सुबह करीब नौ बजे की है. शहर के प्राचीन रामदास हनुमान मंदिर में मंगलवार होने के चलते बहुत भीड़ थी. वहां मौजूद लोगों को काली टी-शर्ट पहने युवक की हरकतों पर शक हुआ. उन्होंने कुछ देर तक उस पर नजर रखी. लोगों ने पाया कि वह मंदिर में रखी दान-पेटी से चोरी कर रहा है. जैसे ही लोग दान-पात्र में पैसे डालते हैं, वो निकाल रहा है. लोगों ने तुरंत ही यह बात मंदिर के पुजारी को बताई. पुजारी और वहां मौजूद सेवादार ने युवक को आवाज लगाई. इस पर चोरी करने वाला युवक भागने लगा. लोग उसके पीछे दौड़े और मंदिर से थोड़ी दूर जाकर उसे पकड़ लिया गया.

तलाशी लेने पर उसकी जेब से एक हजार से ज्यादा की रकम निकली. जब चोरी करने की वजह पूछी गई, तो कहने लगा बेरोजगार हूं. नाम पूछे जाने पर बोला मेरा नाम रोहित है, बरेली का ही रहने वाला हूं. मगर, लोगों को उस पर शक हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही हिंदू जागरण मंच के लोग भी मंदिर पहुंच गए. सभी ने मिलकर पूछताछ की. मगर, आरोपी उन्हें बार-बार अपना नाम रोहित बताता रहा. सभी लोग उसे लेकर पुलिस थाने पहुंचे. मामले में मंदिर के पुजारी कुलदीप मिश्रा ने चोरी कि शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने उससे नाम-पता पूछा, तो पुलिस से भी झूठ बोलने लगा. सख्ती दिखाने पर अपना नाम जुबैर खान निवासी सिरौली थाना क्षेत्र बताया. पुलिस ने चोरी करने का कारण पूछा, तो कहने लगा कि बेरोजगार हूं. इसलिए मंदिर में चोरी करने चला गया.

अपनी शिकायत में मंदिर के पुजारी ने यह भी लिखाया है कि ''जब आरोपी को पकड़ा गया, तो उसने हमें अपशब्द कहे थे. साथ ही हिंदू देवी-देवाताओं के लिए भी अपशब्दों का इस्तेमाल किया.'' उन्होंने कहा, "मंदिर में दो दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी लगे हुए हैं. इनकी फुटेज भी पुलिस को सौंपी गई है. इसमें वह दान-पात्र से चोरी करता नजर आ रहा है." चोरी करते हुए पकड़े गए मुस्लिम युवक के मामले में सिटी एसपी रोहित भाटी ने कहा, "आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 380, 506, 511, 295 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपी के बारे में और भी जानकारी जुटाई जा रही है."

Next Story