बरेली

एसएसपी सत्यार्थ पंकज की जनहित में नई पहल, बरेली में सिंगल विंडो योजना की हुई शुरुआत

Shiv Kumar Mishra
16 Aug 2022 10:58 AM GMT
एसएसपी सत्यार्थ पंकज की जनहित में नई पहल, बरेली में सिंगल विंडो योजना की हुई शुरुआत
x

शशांक मिश्रा

बरेली में लगातार पुलिसिंग में सुधार के लिए प्रयासरत नवनियुक्त चर्चित एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने एक नई पहल जनहित में शुरू की है आज अपर पुलिस महानिदेशक बरेली जोन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरेली में "सिंगल विंडो" का किया गया शुभारम्भ।आपको बता दें कि

पुलिस से प्राप्त होने वाले समस्त प्रकार के सत्यापनों व रिपोर्टों को नियत अवधि में आवेदक को प्राप्त कराने के लिए पुलिस कार्यालय बरेली में "सिंगल विंडो" की शुरूआत की गयी है।एसएसपी सत्यार्थ पंकज ने बताया कि इस सिंगल विंडो के खुलने का समय प्रातः 10.00 बजे से सांय 05.30 बजे तक रहेगा। यह विंडो प्रत्येक कार्य दिवस में कार्य करेगा।

कोई भी व्यक्ति अपने चरित्र प्रमाण पत्र, शस्त्र लाईसेंस, ठेकेदारी प्रमाण पत्र, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आदि विभिन्न प्रकार के सत्यापन व रिपोर्ट इस सिंगल विंडो पर उक्त अवधि में देकर नियत समय में प्राप्त कर सकता है। नियत अवधि का अर्थ जनहित गारण्टी योजना-2011 में दिये गये प्रावधानों के अनुरूप निम्नानुसार होगा।

1 नवीन शस्त्र लाईसेंस 15 दिवस

2 हस्तान्तरण/सीमा विस्तार/विरासत आदि 15 दिवस

3 पासपोर्ट 15 दिवस

4 एमवीआर (मिलिट्री वेरिफिकेशन), सीवीआर (सिविल वेरिफिकेशन), पैडवीआर (प्राईवेट वेरिफिकेशन), पीवीआर (प्राईवेट संस्थानो से प्राप्त होने वाले वेरिफिकेशन) 15 दिवस

5 पीएमआर व पंचायतनामा 05 दिवस

इन आवेदनों/सत्यापनों से सम्बन्धित जानकारी/प्रगति/शिकायत के लिए 0581-4061875 नम्बर पर सम्पर्क किया जा सकता है। यह नम्बर प्रत्येक कार्य दिवस पर समय प्रातः 10.00 बजे से सांय 05.30 बजे तक कार्य करेगा।

उक्त विंडो के खुलने से प्रत्येक माह में लगभग एक हजार से अधिक लोगों को लाभ होगा।

जो सुविधाएँ शुल्क सहित होती है, उनके लिए निर्धारित आवेदन शुल्क पूर्व की भांति एसबीआई चालान से ही जमा किया जायेगा।

Next Story