बरेली

घर में खाने को नहीं था एक भी दाना तो पड़ोसि‍यों से मांगा, पति ने दे दिया तीन तलाक

Shiv Kumar Mishra
15 May 2020 3:34 PM GMT
घर में खाने को नहीं था एक भी दाना तो पड़ोसि‍यों से मांगा, पति ने दे दिया तीन तलाक
x
वहां से लौटी तो पति दरवाजे पर खड़ा मिला. उसने उसे वहीं पर पीटना शुरू कर दिया और गुस्से में आकर उसने तीन तलाक दे दिया.

कोरोना के चलते देश में लॉकडाउन चल रहा है और हर तरफ अजीब-सी खामोशी छाई हुई है. लॉकडाउन ने लाखों लोगों की रोजी-रोटी छीन ली है. जिसका असर लोगों की निजी जिंदगी पर पड़ रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश के बरेली से एक ऐसी घटना सामने आई है. जहां पर एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया.

कोरोना वायरस और लॉकडाउन का असर लोगों की निजी जिंदगी पर साफ देखा जा सकता है. उत्तर प्रदेश के बरेली में शख्स ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. महिला का कहना है कि घर में खाने का एक दाना भी नहीं था. जिसके चलते वो पड़ोस के मोहल्ले से मांगकर लाए खाने से अपना और अपने दो बच्चों का पेट भरती थी. बस यही बात उसके पति को पसंद नहीं आई और गुस्से में आकर उसने तीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया.

10 साल पहले हुई थी शादी

इस मामले में महिला ने कुछ समाजसेवी लोगों से मदद मांगी है. फिलहाल पुलिस में शिकायत अभी दर्ज नहीं हुई है. एजाज नगर गौटिया में रहने वाली इस युवती की शादी करीब 10 साल पहले इलाके के एक युवक से हुई थी. युवती ने बताया कि पति मेलों में झूले लगाने का काम करता है. लॉकडाउन की वजह से काम-धंधा बंद है. जिसकी वजह से खाने के लाले पड़ गए हैं.

युवती ने बताया कि जमापूंजी भी इतनी नहीं थी कि खर्च चल सके. बच्चों को भूखा देखकर उसने पिछले दिनों कई बार रिश्तेदारों और पड़ोसियों से मदद मांगी थी. परिचितों से मदद मांगना पति को अच्छा नहीं लगता था. वह कई बार इस बात पर उससे गाली-गलौज कर चुका था.

पीटने के बाद दे दिया तीन तलाक

बुधवार रात भी घर में राशन खत्म हो गया था. रात तो किसी तरह काट ली .लेकिन सुबह वह पड़ोस में रहने वाले अपने एक रिश्तेदार के यहां राशन मांगने चली गई थीं. वहां से लौटी तो पति दरवाजे पर खड़ा मिला. उसने उसे वहीं पर पीटना शुरू कर दिया और गुस्से में आकर उसने तीन तलाक दे दिया.

Next Story