बस्ती

डीएम ने लगाई बस्ती बीएसए को फटकार, कारण बताओ नोटिस जारी किया

Shiv Kumar Mishra
17 April 2023 2:24 PM GMT
डीएम ने लगाई बस्ती बीएसए को फटकार, कारण बताओ नोटिस जारी किया
x

बस्ती में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय डिलिया का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें बच्चो को पढ़ाई की जगह उन्हें खाना बनाने की ट्रेनिंग दी जा रही है। रसोइयों की जगह पढ़ने वाली छात्राएं खाना बना रही हैं।

जिलाधिकारी ने इस वीडियो पर बीएसए इंद्रजीत प्रजापति को फटकार लगाई है। बच्चियों के रोटी बनाते वीडियो वायरल हुआ था। कस्तूरबा विद्यालय की बच्चियांरोटी बना रही थीं । बीएसए को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है।

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्राओं का रोटी बनाते वीडियो सामने आने पर डीएम प्रियंका निरंजन ने संज्ञान लेते हुए जांच के निर्देश दिए हैं। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय डिलिया के वायरल वीडियो में बच्चियों द्वारा समय से खाना न देने की बात कही जा रही है। वैसे भी आए दिन किसी न किसी बात को लेकर कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय डिलिया सुर्खियों में रहता है। यहां कि वार्डेन की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

पहले भी सुर्खियों में रहा है यह विद्यालय

पहले यहां कि एक रसोइयां ने बीएसए पर रात में जांच के नाम पर अपने और अपनी बेटियों के साथ छेड़खानी का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी। बीएसए डॉ. इंद्रजीत प्रजापति ने आरोपों को निराधार बताया था। सफाई दी थी कि वे रात में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में गए थे, लेकिन गेट के बाहर ही बैठकर जांच की थी। फिलहाल मामले में जांच समिति गठित की गई, लेकिन उसका निष्कर्ष अभी तक नहीं निकल पाया है।डीएम प्रियंका निरंजन ने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।


Next Story