बस्ती

'मैंने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है, मुझे पकड़ लीजिये' युवक ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर कहा

Arun Mishra
18 March 2021 5:10 PM GMT
मैंने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है, मुझे पकड़ लीजिये युवक ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर कहा
x
पति ने फिल्मी अंदाज में पहले हत्या की जानकारी व्हाट्सएप पर अपने साले को दी...

बस्ती : हेलो पुलिस कंट्रोल रूम मैंने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है, मुझे पकड़ लीजिये, पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी पति ने फिल्मी अंदाज में पहले हत्या की जानकारी व्हाट्सएप पर अपने साले को दी, उसके बाद पति यहीं नहीं रुका उसने अपने द्वारा किए गए गुनाह को कबूलते हुए डायल 112 पर फोन करके बताया कि, मैंने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है और शव को कमरे में रखा है. आप मुझे यहां से पकड़ कर ले जाइए. घटना की जानकारी डायल 112 कंट्रोल रूम से थानाध्यक्ष कप्तानगंज को दी, सूचना मिलते ही कप्तानगंज पुलिस मौके पर पहुंची.

पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा होता था

जानकारी के अनुसार, गोंडा जिले के छपिया थाना क्षेत्र वीरपुर गांव निवासी राधेश्याम पांडे की पुत्री पुष्पा की शादी बीते 4 साल पहले कप्तानगंज थाना क्षेत्र के नकटीदेई बुजुर्ग गांव निवासी अमरेश मिश्रा पुत्र गुरु प्रसाद मिश्रा के साथ हुई थी. मृतका के पिता की माने तो शादी के कुछ दिन बाद से पुष्पा का पति अमरेश उसे दहेज के लिए अक्सर प्रताड़ित करता और मारता पीटता था. जिस पर मृतका के घरवाले आकर दोनों के बीच सुलह समझौता कराकर चले जाते थे.

पुष्पा अभी तीन दिन पहले अपने मायके से पति के साथ ससुराल आई थी. फिर दोनों पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था जिस पर ससुराल पक्ष के लोग पुष्पा के घर आकर दोनों के बीच सुलह समझौता कराया और आज पुष्पा को मायके भेजने की तैयारी चल रही थी, लेकिन पुष्पा मायके जाती उससे पहले रात में एक बार फिर दोनों के बीच विवाद हुआ और पुष्पा के पति अमरेश तिवारी ने उसकी हत्या कर दी.

साले को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजा

यही नहीं, हत्या करने के बाद अमरेश ने इसकी सूचना अपने साले के व्हाट्सएप पर लिखकर और डायल 112 पर फोन करके बताया कि हमने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है और शव कमरे में रखा है, आप मुझे पकड़ लीजिए. सूचना पर पहुंची कप्तानगंज पुलिस ने कमरे का दरवाजा खुलवा कर पति को हिरासत में ले लिया और फॉरेंसिक जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतका पुष्पा के पिता की तहरीर पर कप्तानगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि आरोपी ने खुद फोन करके बताया कि उसने अपनी पत्नी की हत्या की है, जिस की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतका के पिता की शिकायत के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

Next Story