बस्ती

पत्नी के मायके जाने से दुखी पति पेड़ पर चढ़ा,आत्महत्या का प्रयास

Satyapal Singh Kaushik
19 March 2022 4:30 AM GMT
पत्नी के मायके जाने से दुखी पति पेड़ पर चढ़ा,आत्महत्या का प्रयास
x
*पुलिस ने पत्नी से फोन पर बात कराई तब पेड़ से उतरा पति*

बस्‍ती के रुधौली थाना क्षेत्र के बजहा गांव में चार दिन पहले पति से विवाद के बाद पत्नी नाराज होकर मायके चली गई। कई दफा फोन करने के बाद भी पत्नी ससुराल आने को तैयार नहीं हुई तो नाराज पति गांव से बाहर आत्मत्या करने के लिए एक पेड़ पर चढ़ गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसकी पत्नी को मायके से बुलाकर बात कराया तब जाकर युवक पेड़ से नीचे उतरा।

*जानिए क्या है माजरा*

बजहा निवासी लालचंद (30) की शादी रुधौली थाना क्षेत्र के मरवटिया आसरे गांव में हुई है। रविवार को लालचन्द्र और उसकी पत्नी सुनीता के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। नाराज सुनीता मायके चली गई। लालचंद ने कई बार सुनीता के मोबाइल पर फोन किया लेकिन वह ससुराल आने को तैयार नहीं हुई।

गुरुवार को नाराज लालचंद अपने गांव से बाहर बिजलपुर गांव में एक ऊंचे पेड़ पर चढ़ गया। ग्रामीणों ने काफी प्रयास किया लेकिन वह नीचे नहीं उतरा। थकहार कर उन्होंने रुधौली पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक शैलेष कुमार सिंह ने लालचंद को काफी समझाया लेकिन वह नीचे उतरने को तैयार नहीं हुआ।

दमकल और एंबुलेंस भी बुला ली गई। ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला कि तीन दिन पूर्व आपसी विवाद के बाद पत्नी के मायके चले जाने से वह काफी दुखी है। घर पर विधवा मां और दो छोटी बेटियां हैं। पता चला कि लालचंद मानसिक रुप से बीमार भी है।प्रभारी निरीक्षक ने तत्काल एक सिपाही को बाइक मरवटिया गांव भेजकर सुनीता को मौके पर बुलाया। पत्नी को देख और बात करने के बाद लालचंद पेड़ से नीचे उतरा और परिवार समेत घर चला गया।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story