उत्तर प्रदेश

बारात ले जाने से पहले दूल्हे आए वोट डालने, बोले पहले मतदान उसके बाद बहू

Sakshi
10 Feb 2022 8:56 AM GMT
बारात ले जाने से पहले दूल्हे आए वोट डालने, बोले पहले मतदान उसके बाद बहू
x
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान चल रहा है, 11 जिलों की 58 सीटों के लिए हो रहे इस मतदान में अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं, मुजफ्फरनगर और बुलंदशहर में दो दूल्‍हे भी बारात से पहले मतदान करने के लिए अपने-अपने बूथ पर पहुंचे...

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज पहले चरण का मतदान चल रहा है। 11 जिलों की 58 सीटों के लिए हो रहे इस मतदान में अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। कहीं 105 साल की बुजुर्ग मतदान प्रतिशत के लिए पहुंची तो मुजफ्फरनगर और बुलंदशहर में दो दूल्‍हे भी बारात से पहले मतदान करने के लिए अपने-अपने बूथ पर पहुंचे। दूल्‍हे की पोशाक में सजे-धजे इन वोटरों ने सभी को संदेश दिया कि लोकतंत्र के इस महापर्व में योगदान करना सभी कामों से बड़ा काम है।

मुजफ्फरनगर के एक बूथ पर पहुंचे अंकुर बालियान ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा-'पहले मतदान, उसके बाद बहू, उसके बाद सब काम।' अंकुर की शादी आज ही है। उन्‍होंने बताया कि घर में शादी की तैयारियां चल रही हैं। बारात रवाना होने वाली है लेकिन इसके पहले उन्‍हें अपने मताधिकार का प्रयोग करना ही था इसलिए तैयारियों के बीच उसी पोशाक में सीधे बूथ पर आकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्‍होंने सभी मतदाताओं से अपने अधिकार का इस्‍तेमाल जरूर करने की अपील की।

उधर, बुलंदशहर में भी पहले मतदान फिर बारात का नारा चरितार्थ करते एक सजा-धजा दूल्‍हा मतदान केंद्र पर पहुंचा। बुलंदशहर के देवीपुरा मोहल्‍ले से यह बारात रवाना होनी है। दूल्‍हा बलराम बारात में जाने से पहले वोट डालने के लिए बूथ पर पहुंच गए। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए थर्मल स्‍कैनिंग और हैंड सैनेटाइजेशन के बाद उन्‍होंने अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल किया। उसके बाद उनकी बारात लोनी के लिए रवाना हुई। बलराम ने भी सभी लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करने की अपील की।

Next Story