उत्तर प्रदेश

BHU के वीसी इफ्तार पार्टी में हुए शामिल, छात्रों ने विरोध में फूंका पुतला

Sakshi
28 April 2022 7:01 AM GMT
BHU के वीसी इफ्तार पार्टी में हुए शामिल, छात्रों ने विरोध में फूंका पुतला
x
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (Banaras Hindu University) में वाइस चांसलर की इफ्तार पार्टी (Iftar Party) को लेकर विवाद शुरू हो गया है...

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (Banaras Hindu University) में वाइस चांसलर की इफ्तार पार्टी (Iftar Party) को लेकर विवाद शुरू हो गया है। यूनिवर्सिटी के महिला महाविद्यालय में वीसी ने मुस्लिम स्टॉफ के लिए इफ्तार पार्टी (Iftar Party) का आयोजन किया था। जिसका वहां पर छात्रों ने विरोध किया। बता दें कि विरोध कर रहे छात्रों का कहना है कि वीसी यूनिवर्सिटी में नई परंपरा शुरू कर रहे हैं। छात्रों ने इसके विरोध में वीसी का पुतला भी फूंका और अपना विरोध जताया। छात्रों का कहना है कि अगर वीसी को इफ्तार पार्टी करनी है तो वह जामिया या जेएनयू (JNU) जा सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार छात्रों का एक समूह कुलपति आवास के बाहर पुतला दहन करने पंहुचा और वहां पर उन्होंने जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे छात्र शुभम ने बताया कि पूर्व वीसी गिरीश चंद त्रिपाठी ने अपने कार्यकाल में नवरात्र में फलों के भोजन की परंपरा शुरू की थी और अब वीसी संस्थान में नई परंपरा शुरू कर रहे हैं और इसे किसी हाल में स्वीकार नहीं किया जाएगा। छात्रों का कहना है कि अगर कुलपति इफ्तार पार्टी करना चाहते हैं तो वह एएमयू या जामिया जा सकते हैं और बीएचयू म उनकी जरुरत नहीं है।

बीएचयू के रिसर्च स्टूडेंट्स आशीर्वाद दुबे और पतंजलि पांडेय का दावा है कि बनास हिन्दू यूनिवर्सिटी में आज तक इस तरह से किसी इफ्तार पार्टी का योजन नहीं किया गया है लेकिन वीसी नई परंपरा को शुरू कर रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि इफ्तार पार्टी का आयोजन महिला कॉलेज में इसलिए किया गया है ताकि छात्र इसका विरोध ना कर सकें।

Next Story