उत्तर प्रदेश

आगरा में बड़ा हादसा, पातालकोट एक्सप्रेस के जनरल कोच में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

Sonali kesarwani
25 Oct 2023 1:45 PM GMT
आगरा में बड़ा हादसा, पातालकोट एक्सप्रेस के जनरल कोच में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान
x
मथुरा से झांसी की ओर पातालकोट एक्सप्रेस आ रही थी। बुधवार को भंडाई रेलवे स्टेशन के आउटर पर ट्रेन के जनरल बोगी में आग लग गई।

ट्रेन में आग लगते ही अफरातफरी मच गई। ट्रेन को रोककर सभा यात्रियों को सकुशल नीचे उतार लिया गया। आग लगने की सूचना पर रेलवे और अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ट्रेन की दो बोगी में आग लगने से ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है।

तेज धमाके बाद लगी आग

पातालकोट एक्सप्रेस आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची थी। यहां से झांसी के लिए रवाना हुई। कैंट से 8 किलोमीटर दूर भांडई रेलवे स्टेशन को पार करते ही ट्रेन की जनरल बोलली में तेज धमाका हुआ। धुंआ और आग की लपटें निकलने लगी। बोगी में धुंआ और आग से यात्रियों का दम घुटने लगा। उनमें भगड़द और चीख-पुकार मच गई।

पूरी बोगी लपटों में घिर गई

ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन को रोका। रेलवे कंट्रोल रूम को आग लगने की जानकारी दी। ट्रेन के रुकते ही यात्रियों ने बोगी से कूदकर अपनी जान बचाई। तब तक दोनों बोगी लपटों में पूरी तरह से घिर चुकी थीं। उन्हें ट्रेन के अन्य डिब्बों से अलग करने का प्रयास आरंभ कर दिया गया। इस बीच फायर ब्रिग्रेड आग को काबू करने पहुंच गईं। दोनों बोगी में लगी आग को बुझाने का प्रयास जारी है।

रेलवे ने कहा- क‍िसी भी व्‍यक्‍त‍ि को नहीं आई चोट

न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने भारतीय रेलवे के हवाले से एक्‍स पर एक पोस्‍ट में ल‍िखा, आगरा-धौलपुर के बीच ट्रेन पातालकोट एक्सप्रेस में धुआं निकलने की सूचना मिली। इंजन से चौथे कोच जीएस कोच में धुआं देखा गया। ट्रेन को तुरंत रोक दिया गया और कोच को अलग कर दिया गया। किसी भी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई है।

Also Read: ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज़ स्टेट विज़िट पर पहुंचे व्हाइट हाउस, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से की मुलाकात

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story