बिजनौर

बिजनौर में टेंक ब्लास्ट में टूटा मजदूरों पर कहर, सात की मौत दो घायल, अंतिम शव भी मिला!

Special Coverage News
13 Sep 2018 6:30 AM GMT
बिजनौर में टेंक ब्लास्ट में टूटा मजदूरों पर कहर, सात की मौत दो घायल, अंतिम शव भी मिला!
x

फैसल खान

बिजनौर ब्रहस्पतिवार 13 सितंबर। थाना कोतवाली शहर बिजनौर क्षेत्र के मोहित पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में टैंक फटने मामले में कुल 7 लोगो की मौत हो गई है। जबकि 2 गंभीर घायलो का इलाज अस्पताल में जारी है। जबकि 2 मामूली घायल लोगो को इलाज़ के बाद घर भेज दिया गया है।


इस हादसे में सुबह से जिला प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुँचकर जांच कर रहे थे। जांच के दौरान दोषी पाये गए फैक्ट्री मालिक और मैनेजर के खिलाफ थाने में कड़ी धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिला प्रशासन की मदद से सभी मृतकों के परिजनों को फैक्ट्री मालिक और अन्य माध्यमो से मुवाज़ा दिलाये जाने की बात कही गई है।


बिजनौर एसपी उमेश कुमार सिंह ने बताया कि इस हादसे में सुबह ही 6 लोगो की लाश मिल गई थी। जबकि घायलो को इलाज़ के लिये जिला अस्पताल भेज दिया गया था।इसमें एक व्यक्ति अभयराम लापता था। जिसका शव देर शाम टैंक में मृत मिला है।इस हादसे में कुल 7 लोगो की मौत हो चुकी है। इस हादसे को लेकर फैक्ट्री मालिक कुलदीप जैन और मैनेजर पर 304 और केमिकल एक्ट की धारा 285,287 में बिजनौर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


जिला प्रशासन की मदद से इन मृतकों के परिजनों को फैक्ट्री मालिक द्वारा 12 लाख का चेक,बच्चों को क्लास 12 तक निशुल्क अपने स्कूल में शिक्षा,परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। साथ ही प्रशासन स्तर पर इन्हें किसान ऋण योजना और कर्मचारी अनुबंध के तहत कुल 24 से 25 लाख रुपया दिया जाएगा।

Next Story