बिजनौर

बिजनौर में 2 सिपाही समेत 4 लोग गिरफ्तार, चेकिंग के नाम पर ट्रक पकड़ कर ड्राइवर से मांगे बीस लाख रुपए

Shiv Kumar Mishra
30 Jan 2023 11:23 AM GMT
बिजनौर में 2 सिपाही समेत 4 लोग गिरफ्तार, चेकिंग के नाम पर ट्रक पकड़ कर ड्राइवर से मांगे बीस लाख रुपए
x

बिजनौर फैसल खान

बिजनौर पुलिस ने आज चार लोगों को गिरफ्तार किया है पकड़े गए आरोपियो में दो यूपी पुलिस के सिपाही है। आरोपियो ने सिगरेट के भरे ट्रक को चेकिंग के नाम पर पकड़ कर ड्राइवर से बीस लाख रुपए की मांग कर ट्रक को कब्जे में लेकर खेड़की गांव के पास एक मंडी में खड़ा करा दिया था।और टैक्स चोरी व अन्य आरोप लगाते हुए आरोपियो ने ट्रक के ड्राइवर से बीस लाख रुपए की डिमांड रखी थी। पैसे नही मिलने पर आरोपियो ने ट्रक से लाखों रुपए की सिगरेट गायब कर दी।

दरअसल यह पूरा मामला बिजनौर शहर कोतवाली इलाके का है जंहा 27 जनवरी को आसाम से गाज़ियाबाद जा रहे ट्रक को फ़र्ज़ी चेकिंग टीम बनकर चार लोगों ने एक ट्रक को रोका ट्रक में लाखों रुपए कीमत की 19 पेटी सिगरेट भरी हुई थी। चारो लोगो ने ट्रक ड्राइवर को अपने कब्ज़े में लेकर उसे डरा धमकाकर बीस लाख रुपए की डिमांड की।बताया जा रहा है की ट्रक मालिक को जब ड्राइवर और ट्रक के लापता होने की जानकारी मिली तो उसने बिजनौर पुलिस से सम्पर्क किया बिजनौर पुलिस ने ट्रक की तलाश की तो पुलिस ने ट्रक ड्राइवर तारिक को मुरादाबाद के मंगूपूरा से बरामद किया और ट्रक को बिजनौर मंडी से बरामद किया।

पुलिस जांच में सामने आया की ट्रक को चार लोगों ने ट्रक रोका और ड्राइवर से कहा की उसने ट्रक में टैक्स चोरी की सिगरेट भरी हुई है उसने बीस लाख रुपए की मांग की ड्राइवर ने अपने मालिक को फोन कर बताया। तीन दिन बीत जाने के बाद आज पुलिस ने ट्रक और ड्राइवर को बरामद कर लिया है साथ ही दो सिपाही और दो अन्य लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है।

घटना में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमे गुड्डू व साजिद निवासी मुरादाबाद व बैराज चौकी पर तैनात एक सिपाही लोकेंद्र जबकि दूसरा सिपाही डायल 112 की गाड़ी पर तैनात सिपाही सोनू यादव शामिल था। दोनों ही सिपाहियों को हिरासत में लिया गया है इनके खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।बताया जा रहा है कि घटना में कुछ और लोग भी शामिल है जिसकी तलाश और पूरे मामले की जांच में पुलिस जुट गई है।

Next Story