बिजनौर

बसपा ने किये उम्मदीवार घोषित, बिजनौर सीट से इकबाल ठेकेदार को मिली हरी झंडी

Special Coverage News
3 Feb 2019 10:35 AM GMT
बसपा ने किये उम्मदीवार घोषित, बिजनौर सीट से इकबाल ठेकेदार को मिली हरी झंडी
x

बिजनौर: जिले में बहुजन समाज पार्टी ने बिजनौर लोकसभा सीट से इकबाल ठेकेदार को पार्टी का लोकसभा प्रभारी नियुक्त किया है. यह घोषणा पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी शमसुद्दीन राइन ने बिजनौर जिले की चांदपुर विधानसभा में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान की.

बसपा कार्यकर्ता के इस सम्मेलन में हजारों कार्यकर्ताओ ने भाग लिया है. चूँकि यह सीट गठबंधन के लिहाज से बसपा के खाते में जायेगी. इस लिहाज से बिजनौर लोकसभा सीट से इकबाल ठेकेदार ही उम्मीदवार माने जायेंगे. चूँकि बसपा में लोकसभा प्रभारी और विधानसभा प्रभारी बनाये जाते है बाद में उन्हीं प्रभारियों को टिकिट दी जाती है. चूँकि बिजनौर मुस्लिम और जाट बाहुल्य सीट मानी जाती है.

अब लोकसभा चुनाव में कुछ ही समय बाकी है और ऐसे में सभी दल अपने उम्मीदवार की घोषणा करके जल्द से जल्द मतदाताओं के बीच लेकर जाना चाहते है. इसी क्रम में बसपा रोज अपने नए लोकसभा प्रभारी नियुक्त कर रही है. हालांकि इस सीट पर पूर्व राज्यसभा सांसद शाहिद सिद्दीकी के भी चुनाव लड़ने की सम्भावना दिख रही है. इसको लेकर पिछले काफी दिनों से वो रालोद की राजनीत कर रहे है.


अब देखना है कि आने वाले चुनाव में इस सीट से उम्मीदवार कौन कौन होगा और विजय श्री किसके हाथ लगेगी. यह सवाल अभी गर्त में छिपा हुआ है फिलहाल लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी बनी हुई है.

Next Story