बिजनौर

यूपी के बिजनौर में शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान की मांग

Shiv Kumar Mishra
7 Nov 2022 5:41 AM GMT
यूपी के बिजनौर में शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान की मांग
x

Shikshamitra Breaking News, Shikshamitra TOP NEWS,Big Breaking Newsबिजनौर। शिक्षामित्र, शिक्षक संघ बिजनौर की रविवार को बैठक हुई, जिसमें वक्ताओं ने प्रदेश सरकार से शिक्षामित्रों की समस्याओं का त्वरित समाधान करने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी यदि समाधान नहीं हुआ, तो आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा।

रविवार को एजाज अलीहाल प्रांगण में हुई बैठक में प्रदेश उप महामंत्री सुचित मलिक ने कहा कि सभी राज्यों में राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद की गाइडलाइन को पूरी करने वाले संविदा शिक्षक, शिक्षामित्र को अध्यापक बना दिया गया है, लेकिन यूपी ऐसा राज्य है, जिस में शिक्षामित्रों की स्थिति बद से बदतर है। जिलाध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा कि 21 नवंबर को जिले का एक प्रतिनिधिमंडल जनता दरबार में मुख्यमंत्री से मिलने का प्रयास करेगा और उन्हें शिक्षामित्रों की समस्या से अवगत कराएगा। साथ ही टीईटी पास शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद पर समायोजित करने की मांग की जाएगी।

जिलाध्यक्ष संजीव चौधरी की अध्यक्षता एवं जिला कोषाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह के संचालन में हुई बैठक में अमित चौधरी, संजीव डबास, रूमा देवी, वंदना शर्मा, चारू राणा, संजू राणा, रीता सिंह, पूनम चौधरी, लोकेंद्र सिंह, दीपक राजपूत, निश्चिंत राजपूत आदि ने विचार व्यक्त किए।

Next Story