Begin typing your search...

टीकाकरण लगने के बाद चार लड़कियों की बिगड़ी तबियत

टीकाकरण लगने के बाद चार लड़कियों की बिगड़ी तबियत
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

बिजनौर: खबर बिजनौर जिले से है जहाँ स्योहरा थाना के ज़मानत पुर ग्राम मे टीकाकरण होने के बाद चार लड़कियों की अचानक तबियत बिगड़ गयी जिसे स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही बताया जा रहा हैl

आपको बता दे कि स्योहारा के जमानत पुर ग्राम मे कन्या इंटर कालेज मे टीकाकरण के तहत खसरा एवं मिजिल्स, रुबैला इंजेक्शन जोकि 9 माह से 15 वर्ष तक के बच्चों को इंजेक्शन लगाने का अभियान चलाया जा रहा था जिसमे टीकाकरण का इंजेक्शन लगाने से चार लड़कियों की अचानक तबियत बिगड़ गयी इनको इंजेक्शन लगाने के बाद चक्कर आने लगे और देखते ही देखते इनकी तबियत बिगड़ गयीl हद तो तब हो गयी जब इन लड़कियों के हाथ और पैर मे सूजन आने लगी l


आनन फानन मे प्रिंसिपल ने सरकारी अस्पताल मे ले जाकर इन्हे एडमिट कराया और फिर इनका प्राथमिक उपचार शुरू हुआ l घरवालों को जब जानकारी हुई तो अस्पताल जाकर टीकाकरण करने वाली महिलाओं पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दियाl अच्छी बात ये है की अब डॉक्टर के अनुसार लड़कियों की तबियत ठीक बताई जा रही है लेकिन बड़ा सवाल ये है की इतनी बड़ी लापरवाही आखिर कैसे हो गयी क्या गलत इंजेक्शन लगाया गया या फिर टीककरण की जानकारी अस्पताल की इन महिलाओं को नहीं थी l अगर सही समय पर अस्पताल ना ले जाया जाता तो कोई भी घटना हो सकती थी क्या स्वास्थ्य विभाग किसी ऐसी किसी अप्रिय घटना की जिम्मेदारी लेता l

Special Coverage News
Next Story
Share it