बिजनौर

रक्षाबंधन पर उमड़ी भारी भीड़, बसों में अफरा तफरी का माहौल

Shiv Kumar Mishra
31 Aug 2023 8:02 AM GMT
रक्षाबंधन पर उमड़ी भारी भीड़, बसों में अफरा तफरी का माहौल
x
Huge crowd gathered on Rakshabandhan

बिजनौर रक्षाबंधन के पर्व पर रोडवेज बस स्टैंड पर भारी भीड़ उमड़ी महिलाओं को घण्टो तक बसों का करना पड़ा इंतजार। रोडवेज प्रशासन द्वारा की गई सारी व्यवस्थाएं धरी की धरी रह गई। बसों में सवार होने के लिए महिलायों को करनी पड़ी काफी मशक्कत।

दरअसल एक तरफ जहां पूरे देश में बड़े धूमधाम के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है तो वहीं बिजनौर जिले में भी रक्षाबंधन त्यौहार बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है।

बहने अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए बुधवार से ही यात्रा करने के लिए रोडवेज बस स्टैंड पर पहुंच रही हैं एक तरफ जंहा बुधवार को रोडवेज पर भारी भीड़ देखने को मिली तो वंही आज गुरुवार को भी रक्षाबंधन के पर्व के मद्देनजर बिजनौर रोडवेज बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी ।

उत्तर प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन के पर्व पर बहनों के लिए 48 घंटे के लिए रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा की घोषणा की है। रोडवेज बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों खास तौर पर महिलाओं को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

काफी संख्या में रोडवेज पर मौजूद महिलाओं को तो घंटे तक बसों का इंतजार करना पड़ा। वही संगीता भार्गव, प्रांजल कौर ,सुरभि कौर,निखिल का कहना है कि वह पिछले काफी देर से रोडवेज बस स्टैंड पर मौजूद हैं लेकिन उन्हें बस नहीं मिल रही है और रोडवेज स्टाफ कुछ भी नही बता पा रहा है।

एक बस आती है तो सैकड़ो की संख्या में लोग उस बस की तरफ दौड़ते हुए नजर आते हैं और जब बस भर जाती है तो सवारी फिर वही खड़े रहते हैं।

वंही रोडवेज के ऐ आर एम धीरज पवार का कहना है कि बिजनौर डिपो में 101 बसों का बेड़ा है यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए लोकल रोड पर चलने वाली सभी बसों के फेरे बढ़ा दिए गए हैं।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story