बिजनौर

आईजी बिनोद कुमार सिंह ने किया बिजनौर में दौरा, जनता से पुलिस में सुधार और कमी को लेकर किया जन संवाद

Special Coverage News
26 Sep 2018 5:06 PM GMT
आईजी बिनोद कुमार सिंह ने किया बिजनौर में दौरा, जनता से पुलिस में सुधार और कमी को लेकर किया जन संवाद
x

फैसल खान

बिजनौर। पुलिस में सुधार और लोगो के बीच बढ़ रही दूरी को कम करने के लिये मुरादाबाद के आईजी ने आज बिजनौर के रॉयल कैसल बैंकट हाल में एक जन संवाद का आयोजन रखा। इस आयोजन में पुलिस के सभी अधिकारी सहित स्कूल के बच्चों सहित समाज के सभी वर्ग के लोगो ने हिस्सा लिया।इस कार्यक्रम के तहत बिजनौर की जनता ने आईजी से सवाल जवाब किया। साथ ही पुलिस को सुझाव भी दिया कि पुलिस व्यवस्था में कहा और कैसे सुधार हो सकता है।




मुरादाबाद आईजी विनोद कुमार सिंह ने आज बिजनौर जनपद पहुँचकर पहले अपने अधिकारियों से वार्ता की और बाद में बिजनौर की जनता से पुलिस में सुधार और कमी को लेकर जनता से जन संवाद किया और कार्यक्रम में मौजूद लोगों से बातचीत कर जवाब दिया। स्कूल से आई छत्राओं ने पुलिस की कार्यवाही पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस के कुछ लोग थाने में लड़कियों द्वारा शिकायत जब करने जाते है,तो पुलिस के लोग उनकी शिकायत सुनने की जगह उन्हें ही सुझाव देने लगते है।जिससे लड़कियों में पुलिस या थाने में जाने पर भय लगता है।




आईजी ने लड़की को जवाब देते हुए कहा कि ये जन संवाद इसी लिये रखा गया है।जिससे हमें अपनी कार्यप्रणाली के बारे में पता चल सके और आपके बीच मे पुलिस का भय खत्म हो सके।एक बुजर्ग महिला रिटायर्ड प्रिंसिपल मीना बक्शी ने आईजी से सवाल करते हुए कहा कि लगातार उनकी समिति के द्वारा भी शिकायत करने पर स्कूल कि छुट्टी के समय पर ट्रैफिक को न कंट्रोल किया जाता है।न ही तेज़ वाहन और नाबालिक बच्चों द्वारा वाहन चलाने पर कोई कार्यवाही।


आईजी ने जवाब देते हुए एसपी सिटी दिनेश सिंह को निर्देश देते हुए कहा कि इस समस्या को 15 दिनों के अंदर सभी स्कूल वालो से बातचीत कर खत्म करें। इस कार्यक्रम के दौरान बिजनौर एसपी उमेश कुमार सिंह सहित सभी एडिशनल एसपी और सीओ कार्यक्रम में मौजूद रहे।

Next Story