बिजनौर

यूपी में किसान आंदोलन के समर्थन में वकीलों का प्रदर्शन

Shiv Kumar Mishra
29 Jan 2021 7:27 AM GMT
यूपी में किसान आंदोलन के समर्थन में वकीलों का प्रदर्शन
x

फैसल खान

बिजनौर। किसान आंदोलन के समर्थन में जहां कई राजनीतिक पार्टियां किसान समर्थन में कूद गई है।तो वही बिजनौर जनपद के जिला बार एसोसिएशन के वकीलों ने जजी चौराहे पर जाम लगाकर कृषि कानून बिल का समर्थन करते हुए किसानों के साथ देने की बात कही है।इस बिल को लेकर पुलिस द्वारा जनपद की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। भारी संख्या में सभी सीमाओं पर पुलिस बल को लगाया है।

कृषि कानून बिल को लेकर आज जिला बार एसोसिएशन के वकीलों ने जजी चौराहे पर जाम लगाकर किसान समर्थन की बात कही है। वकीलों का कहना है कि सरकार द्वारा कृषि कानून बिल देश हित में नहीं है और किसानों को पुलिस का भय दिखाकर गाजीपुर बॉर्डर खाली कराए जाने के समर्थन में वकीलों ने जजी चौराहे पर जाम लगा दिया। जाम भले ही वकीलों ने खोल दिया है। लेकिन कृषि बिल के विरोध में जिला बार एसोसिएशन के वकीलों ने हड़ताल कर दी है।

उधर कृषि कानून बिल को लेकर एसपी बिजनौर डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि जनपद में धारा 144 लागू कर दी गई है। गाजीपुर बॉर्डर पर जाने वाले किसानों को बॉर्डर पर रोका जा रहा है। अगर किसान नहीं मानेंगे तो उनके खिलाफ मुकदमा लिख कर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। कोविड-19 को देखते हुए सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। कोई भी किसान गाजीपुर बॉर्डर ना पहुंच सके इसके लिए सभी बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल को लगाया गया है।

Next Story