बिजनौर

बिजनौर में वर्ड फ्लू के दौरान भारी लापरवाही, मुर्गी फार्म स्वामी की वजह से जा सकती है हजारों लोंगों की जान

Shiv Kumar Mishra
15 Jan 2021 7:46 AM GMT
बिजनौर में वर्ड फ्लू के दौरान भारी लापरवाही, मुर्गी फार्म स्वामी की वजह से जा सकती है हजारों लोंगों की जान
x

बिजनौर में मुर्गी फार्म स्वामी की ऐसी लापरवाही सामने आई है। जिसकी वजह से हजारों लोग मौत के मुंह में समा सकते हैं। बर्ड फ्लू के इस दौर में मुर्गी फार्म के अंदर सैकड़ों मुर्गों की अचानक मौत होने के बाद मुर्गी फार्म स्वामी ने मरे मुर्गों को फार्म के अंदर ही पड़ा छोड़ दिया। और पशुपालन विभाग को सूचना तक नहीं दी इस मामले में पशुपालन विभाग की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है। फिलहाल सैकड़ों की तादाद में मरे मुर्गे फार्म के अंदर ऐसे ही पड़े हुए सड़ रहे हैं।

आप साफ तौर पर तस्वीरों में देख सकते हैं। लापरवाही की ऐसी भयावह तस्वीर आपने कभी नहीं देखी होगी।तस्वीरों में दिख रहे सैकड़ों की तादाद में मरे मुर्गों की बदबू से जहां स्थानीय लोग परेशान है।तो वही मुर्गा स्वामी ने मुर्गों को ऐसे ही पड़ा छोड़ दिया यह तस्वीरें हैं। नहटौर नूरपुर मार्ग स्थित गांव तरकोला मार्गी फार्म की जो सिकंदर नामक व्यक्ति मोटा मुनाफा कमाने के उद्देश्य से चलाता है। सिकंदर नहटौर के बड़े मुर्गा व्यापारियों में से एक है।

जिस की लापरवाही से हजारों लोग बर्ड फ्लू जैसी भयंकर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक जनपद बिजनौर में बर्ड फ्लू की पुष्टि नहीं की है। लेकिन लापरवाही बरतने से भी स्वास्थ्य विभाग ने साफ इंकार किया है। मुर्गा फार्म स्वामी की लापरवाही की हद तो जब हो गई जब मीडिया कर्मियों के फोन करने के बाद भी उसने फार्म में चल रहे मुर्गों की कोई सुध नहीं ली अब देखना ये है।कि पशुपालन विभाग इस मामले में क्या कार्यवाही करता है।

आप भी देखिये- बिजनौर से फैसल खान की ये रिपोर्ट


Next Story