बिजनौर

Shocking! जब डॉक्टरों ने बच्ची के पेट से निकाला 2 किलो से ज्यादा बालों का गुच्छा, देखिए- होश उड़ाने वाला वीडियो

Arun Mishra
30 March 2023 7:24 AM GMT
Shocking! जब डॉक्टरों ने बच्ची के पेट से निकाला 2 किलो से ज्यादा बालों का गुच्छा, देखिए- होश उड़ाने वाला वीडियो
x

बिजनौर (फैसल खान) : बचपन से बाल खाने की आदत मासूम बच्ची की जान पर आफत बन आई पेट में दर्द होने की शिकायत पर डॉक्टरी जांच में मासूम बच्ची के पेट में बालों का गुच्छा होने का खुलासा हुआ ।घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार डॉक्टर की पैनल टीम ने सर्जरी के जरिए पेट से 2 किलो से ज्यादा बालों का गुच्छा पेट से निकालकर सफल ऑपरेशन किया जा चुका है।

बिजनौर शहर की रहने वाले महज़ 14 साल की मासूम बच्ची पिछले कई सालों से चोरी-छिपे बाल खाने की आदत थी। बाल खाते खाते मासूम बच्ची के पेट में बालो का भारी-भरकम गुच्छा पेट में जमा हो गया जिसकी वजह से मासूम बच्ची को अक्सर पेट में दर्द उल्टी व कुछ भी खाया नहीं जा रहा था मासूम बच्ची के पिता ने पास के ही डॉक्टर प्रकाश को बच्चे को दिखाया डॉक्टर प्रकाश ने पेट का अल्ट्रासाउंड किया तो उसमें बालो के गुच्छे बनी गांठ नजर आई।

डॉ प्रकाश के मुताबिक ये बीमारी अक्सर महिलाओं में बहुत कम देखी जाती है। बाल खाने की बीमारी मानसिक रूप से पनपती है जिसके तहत बाल खाने की आदत पड़ जाती है बालों के गुच्छे को मेडिकल जुबान में ट्राईकोबेज़ार कहा जाता है ।बहरहाल डॉक्टर प्रकाश ने पेट की सर्जरी के जरिए पेट से ढाई किलो के आसपास बालों का गुच्छा निकाल दिया है फिलहाल सर्जरी के बाद बच्ची स्वस्थ है और अस्पताल में भर्ती है।

देखिये- पूरी रिपोर्ट -



Next Story