बिजनौर

बिजनौर में सडभंग भूतनाथ लाठी वाले बाबा का आश्रम बना लोगों की आस्था का केंद्र

Shiv Kumar Mishra
30 Jun 2023 11:40 AM GMT
बिजनौर में सडभंग भूतनाथ लाठी वाले बाबा का आश्रम बना लोगों की आस्था का केंद्र
x
बात करे बाबा के आश्रम की तो 35 कुत्ते 25 गाय 40 मुर्गे कबूतर 50 बंदर रोजाना खाना आश्रम मे ही खाते है।

फैसल खान बिजनौर

बिजनौर में कोटा वाली नदी पर स्थित सडभंग बाबा का आश्रम जो इस समय आस्था का केंद्र बना हुआ है लोग निस्वार्थ बाबा की सेवा में लगे हुए हैं और आशीर्वाद ले रहे हैं इतना ही नहीं एक व्यक्ति बाबा की सेवा में 25 सालो से है अब बाबा के साथ 4 साल से अपना परिवार त्याग दिया और बाबा के आश्रम पहुंच गया तब से लेकर अब तक लगातार बाबा की सेवा में लगा रहता है।

दरअसल आपको बता दें की बिजनौर जनपद के थाना मड़ावली के नजदीक कोटा वाली नदी पर स्थित सडभंग भूतनाथ लाठी वाले बाबा का आश्रम लोगों की आस्था का केंद्र बना हुआ है बाबा के आश्रम पर जो भी पहुंच जाता है उसकी हर तमन्ना पूरी हो जाती है बाबा के आश्रम पर 2 जुलाई को जागरण व 3 जुलाई को गुरु पूर्णिमा पर एक विशाल भंडारे का आयोजन होता है जिसमें सैकड़ों की संख्या में भक्त पहुंचकर आश्रम में सेवा करते हैं साथ ही बीनू नाम का एक युवक लगभग 4 वर्षों से बाबा के साथ है।

25 सालो से सेवा में लगा हुआ है बीनू ने 4 वर्ष पहले अपना घर त्याग दिया और 75 साल की माता को घर पर छोड़ कर बाबा की सेवा में पहुंच गया तब से लेकर अब तक बीनू बाबा की सेवा में आश्रम पर ही अपना जीवन यापन करता है हिंदू समाज के लोग प्रत्येक दिन जाकर बाबा का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।

फिलहाल 3 जुलाई को गुरु पूर्णिमा के दिन एक विशाल भंडारे का आयोजन होना है जिसमें श्रद्धालु आश्रम की तैयारियों में लगे हुए है। बात करे बाबा के आश्रम की तो 35 कुत्ते 25 गाय 40 मुर्गे कबूतर 50 बंदर रोजाना खाना आश्रम मे ही खाते है। आश्रम पर मौजूद लोगो ने कहा कुछ लोग बाबा के नाम पर अलग अलग अफवाह बना रहे है उन्होंने मिडिया कर्मियों से अपील कर कहा जो देखा वो दिखा दे।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story